Today Breaking News

गोरखपुर से प्रयागराज के बीच चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन, पूर्वोत्तर रेलवे ने शुरू की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/गोरखपुर. गोरखपुर से प्रयागराज के बीच आवागमन करने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब लोगों को आवाजाही को लेकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। कंफर्म टिकट तो मिलेगा ही यात्रा भी सुगम हो जाएगी। आम जन की सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन गोरक्षनगरी गोरखपुर और संगम तट प्रयागराज के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना तैयारी कर रहा है। संबंधित अधिकारियों के बीच तैयार प्रस्ताव पर मंथन जारी है। गोरखपुर से प्रयागराज के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या और आने वाले खर्च की समीक्षा भी शुरू हो गई है।

प्रस्ताव पर मंथन जारी, वाराणसी होकर प्रयोग के तौर पर स्पेशल के रूप में चलेगी ट्रेन

जानकारों के अनुसार रेलवे प्रशासन ट्रेन को संचालित करने से पहले स्पेशल के रूप में चलाकर परीक्षण करेगा। यह ट्रेन दशहरा के पहले गोरखपुर-देवरिया-भटनी- मऊ-वाराणसी रूट पर चलाई जा सकती है। प्रयोग सफल रहा तो दशहरा या दीपावली तक ट्रेन का संचालन बाबा काशी विश्वनाथ की धरती से होते हुए शुरू हो जाएगा। ट्रेन गोरखपुर से सुबह रवाना होकर दोपहर तक प्रयागराज पहुंचेगी। अपराह्न प्रयागराज से गोरखपुर के लिए वापस हो जाएगी। यात्रा में पांच से छह घंटे लगेंगे। ऐसे में गोरखपुर से प्रयागराज जाने वाले सैकड़ों लोगों की राह आसान हो जाएगी।

यह होगा श‍िड्यूल

लोग गोरखपुर से सुबह रवाना होकर दोपहर तक प्रयागराज पहुंच जाएंगे। प्रयागराज पहुंचे लोगों को दोपहर बाद सीधी ट्रेन मिल जाएगी। उन्हें दूसरी ट्रेनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण नगरी होने के बाद भी गोरखपुर और प्रयागराज के बीच कोई ट्रेन नहीं चलती है।

अभी यह है व्‍यवस्‍था

प्रयागराज के रास्ते चौरीचौरा एक्सप्रेस चलती है लेकिन वह कानपुर अनवरगंज तक जाती है। एक तो उसका समय सही नहीं है, ऊपर से कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता। ऐसे में संगम स्नान व हाईकोर्ट जाने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ये भी पढ़े: फिर शुरू हुई एमएसटी सेवा, दैनिक यात्रियों को सीधा फायदा, यहाँ के रेल यात्रियों को होगी सुविधा

'