Today Breaking News

रेलवे पुलिया धंसी, कई ट्रेन हादसे से बचीं, दो घंटे से ज्यादा समय तक ट्रैक जाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मथुरा. मथुरा में लाखों रुपये रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस पर खर्च होने के बाद भी बाद रेलवे स्टेशन के निकट की पुलिया धंस गई। इससे यहां से गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेन हादसे से बच गईं। महाकौशल इस हादसे से चंद मिनटों की दूरी पर रुकवाई गई। 

रेलवे अधिकारियों ने पुलिया धंसने की जानकारी लगते ही आगरा-मथुरा ट्रैक से गुजरने वालीं करीब दो दर्जन ट्रेनों को रुकवा दिया। इंजीनियरों की टीम देर रात तक ट्रैक को चालू नहीं कर सकी थी। 

बाद रेलवे स्टेशन के आउटर के पास किलो मीटर संख्या 1387, 33, 29 के पास अप रूट पर रेलवे ट्रैक के नीचे बनी गंदे नाले की पुलिया धंस गई। इसकी जानकारी लगते ही  4:25 बजे गैंगमैन ने सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। इस दौरान महाकौशल एक्सप्रेस पुलिया से चंद मिनटों की दूरी पर थी। आनन फानन में ट्रेन को बाद में स्टेशन के आउटर पर रोका गया। 

रेलवे ट्रैक के नीचे की पुलिया धंसने का पता लगते ही रेल पथ संचालन विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई। आनन-फानन डाउन ट्रैक की ट्रेनों को भी रोकने के निर्देश रेलवे अधिकारियों ने जारी किए। इसके बाद जो ट्रेन जहां थी, वहीं खड़ी करा दी गई। दिल्ली मथुरा रूट पर एक दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित रहीं। 

पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि बाद स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक के नीचे से जा रहे गंदे नाले की पुलिया धंस जाने से करीब दो घंटे रेल यातायात प्रभावित रहा। करीब दो घंटे के बाद डाउन रूट पर 20 किलो मीटर की गति का कॉशन लगा कर रेल यातायात शुरू करा दिया गया। अप रूट को ठीक करने का काम शुरू करा दिया गया है।  रूट के पूरी तरंह ठीक होने के बाद ही उस पर रेल यातायात शुरू कराया जाएगा।

'