Today Breaking News

रघुराज प्रताप सि‍ंह ने अयोध्‍या में रामलला का दर्शन कर शुरू की संकल्‍प यात्रा, CM योगी के बारे में कही खास बात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. रामलला का दर्शन कर जनसेवा संकल्प यात्रा की शुरुआत करने वाले जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सि‍ंह ने स्पष्ट किया कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपना कोई प्रत्याशी नहीं खड़ा करेंगे। वे सर्किट हाउस में मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की गोरक्षपीठ से पितामह के ही जमाने से उनका संबंध है और हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। 

एक अन्य सवाल के जवाब में भाजपा से उनका सौहार्द परिलक्षित हुआ। उन्होंने नौजवान और किसान को जनसत्तादल की प्राथमिकता बताते हुए स्पष्ट किया कि उनकी नजर में वे किसान नहीं हैं, जो केंद्र सरकार के विरुद्ध दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसानों की अपनी समस्याएं हैं और उसका निराकरण होना चाहिए।

रघुराज प्रताप की जहां भाजपा से नजदीकी बयां हुई, वहीं उन्होंने जनसत्तादल का समझौता के लिए दरवाजा भाजपा के अलावा अन्य सभी दलों के लिए खोले रखने की बात कही। कहा, अभी किसी से चुनावी गठबंधन की बात नहीं हुई है, जब होगी देखा जाएगा। फिलहाल, जनसत्तादल को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है और पार्टी प्रदेश की उन सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी का सांगठनिक ढांचा मजबूत स्थिति में है। रामलला का दर्शन करने के साथ उन्होंने श्रीराम के प्रति अनुराग अर्पित किया। कहा, हमारे जीवन में जो भी शुभ है, वह श्रीराम की देन है।

रामलला का दर्शन करने के बाद रघुराज प्रताप 1949 में विवादित ढांचा से रामलला की मूर्ति हटवाने से इंकार कर सिटी मजिस्ट्रेट पद से त्यागपत्र देना उचित समझने वाले ठाकुर गुरुदत्त सि‍ंह की कोठी सिविल लाइंस स्थित रामभवन भी गए। यहां उन्होंने गुरुदत्त सि‍ंह के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके त्याग को नमन किया। रामभवन में गुरुददत्त सि‍ंह के पौत्र शक्ति सि‍ंह एवं रतन सि‍ंह सहित क्षत्रिय कल्याण परिषद के जिलाध्यक्ष राजेश प्रताप सि‍ंह, पूर्व पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीतम सि‍ंह, विनोद सि‍ंह, नवरंग स‍ि‍ंह आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

कराया ताकत का एहसास : सैकड़ों गाड़ि‍यों और हजारों लोगों के काफिले के साथ पहुंचे रघुराज प्रताप ने अपनी ताकत का एहसास कराया। कुंडा सीट से लगातार सात बार से विधायक रघुराज प्रताप का राजनीतिक आभामंडल मंगलवार को विस क्षेत्र की सीमा से ऊपर उठ कर प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या में भी चमक रहा था। इस मौके पर विभिन्न जिलों से उनके समर्थक एकत्रित हुए थे।

'