Today Breaking News

एक विवाह ऐसा भी: थाने में निकाह, सलाखों के पीछे से दूल्हा बोला कबूल है, पढ़े पूरी खबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लिसाड़ीगेट थाना बुधवार को एक अनोखे निकाह का गवाह बना। युवती के परिजनों ने प्रेमी पर दुष्कर्म का मुकदमा करा दिया, जिसके बाद दोनों के निकाह पर सहमति बन र्गई। इसके बाद युवती दुल्हन के लिबास में थाने पहुंची और युवक ने भी सलाखों के पीछे से ‘कबूल है’ कहा। युवती के आज कोर्ट में बयान कराए जाएंगे, जिसके बाद युवक को रिहा किया जाएगा।

फतेहउल्लापुर निवासी साकिब का तीन साल से क्षेत्र की ही युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन दिन पहले साकिब प्रेमिका से मिलने उसके घर गया और पकड़ा गया। 

युवती के परिजनों और मोअज्जिज लोगों ने तय किया कि दोनों का निकाह कर दिया जाए। युवक ने मना कर दिया। युवती के परिजनों ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस युवक को लिसाड़ीगेट थाने ले गई। कोतवाल राम संजीवन यादव ने युवक को समझाया, लेकिन वह नहीं माना। सोमवार रात युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। 

थाने में ही दोनों के परिवारों को बैठाकर बात की गई। साकिब से भी उसके परिजनों ने दोबारा पूछा, तो उसने सहमति जता दी। इसके बाद थाने में ही मौलाना ने वकील और गवाहों की मौजूदगी में दोनों का निकाह पढ़ा दिया। युवक ने सलाखों के पीछे से निकाह कबूल किया, जबकि युवती सज-धजकर थाने पहुंची थी। इस मामले की काफी चर्चा रही।

आज होंगे युवती के बयान दर्ज

युवक के खिलाफ 376 का मुकदमा दर्ज है। भले ही दोनों परिवारों में समझौता हो गया, लेकिन मुकदमे को समाप्त करने की एक प्रक्रिया है। गुरुवार को युवती के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज कराए जाएंगे। उसी के आधार पर युवक को रिहा किया जाएगा। - अरविंद चौरसिया, सीओ कोतवाली

'