Breaking News

पटना-गया और वाराणसी के बीच चलेगी मेमू पैसेंजर ट्रेन, जाने टाइम टेबल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल ने बुधवार से अगली सूचना तक पटना से गया के मध्य दो जोड़ी एवं पटना से वाराणसी के बीच एक जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल कर दिया है। पैसेंजर स्पेशल ट्रेन से यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 नियम का पालन करना होगा।

मुख्य जनंसपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन पटना से 6.30 बजे प्रस्थान कर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 9.15 बजे गया पहुंचेगी। गया-पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन गया से 10 बजे खुलकर 12.50 बजे पटना, पटना-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन पटना से 13.45 बजे प्रस्थान कर 16.30 बजे गया, गया-पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन गया से 18.00 बजे प्रस्थान कर 20.50 बजे पटना, पटना-वाराणसी मेमू पैसेंजर स्पेशल 16 सितंबर से अगली सूचना तक प्रतिदिन पटना से 5.45 बजे प्रस्थान कर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 13.10 बजे वाराणसी और वाराणसी-पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन वाराणसी से 15.00 बजे प्रस्थान कर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 00.05 बजे पटना पहुंचेगी।

अहमदाबाद-अगरतल्ला एक्सप्रेस में सामान बेचते मिला अवैध वेंडर

ए श्रेणी में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर अवैध वैंडरिंग नहीं रुक पा रही है। मौका देखते ही वैंडर ट्रेनों में पहुंच जाते हैं और इस बोगी से उस बोगी जाकर अपना सामान बेच देते हैं। आश्चर्य यह कि जंक्शन को अवैध वैंडरिंग से मुक्त करने का सुरक्षा एजेंसियां दावा करती हैं लेकिन आए दिन इनके पकड़े जाने से किसी के पास कोई जवाब नहीं होता। 

मंगलवार को जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सुबह 10.45 बजे अहमदाबाद-अगरतल्ला ट्रेन पहुंची। ट्रेन की कुछ बोगियां जीआरपी थाने के पीछे लगी थी। इसके बाद एक के बाद एक कई वेंडर बोगी में चढ़ गए। इससे सुरक्षा एजेंसियों पर अंगुली उठने लगी है। जंक्शन से रोजाना दर्जनों राजधानी, स्पेशल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं। कुछ दिन पूर्व रेलवे ने जंक्शन को अवैध वेंडर मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया था और दावा किया था यह नहीं दिखेंगे। लेकिन थाने के पीछे से ही इनके ट्रेन में चढ़ने से जीआरपी सवालों के घेरे में आ गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();