Today Breaking News

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और सीएम योगी के लिए बने हेलीपैड की ईंटें बेच रहे थे दो लड़के, पुलिस ने दबोचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हेलीकाप्‍टर की लैंडिंग के लिए चार हेलीपैड बनाए गए थे। मंगलवार को हेलीपैड की ईंट बेचने पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

मंगलवार को दोपहर लगभग दो बजे भटहट ब्लॉक मुख्यालय पर ट्राई साइकिल वितरण कर रहे विधायक महेंद्रपाल सिंह को सूचना मिली कि कुछ लोग हेलीपैड की ईंट को बेच रहे हैं। विधायक ने कार्यकर्ताओं को मौके पर भेजकर ईंट बेच रहे दोनों युवकों को बुलाया तो युवक कहने लगे कि उन्हें पुलिस लाइन से आरआई ने भेजा है। ईंट को पुलिस लाइन ले जाने के लिए आए हैं। साथ ही मजदूरी और वाहनों के भाड़े इत्यादि के लिए ईंटों को बेचने का भी आदेश मिला है।

विधायक ने युवक को फटकार लगाई तो वह माफी मांगते हुए गलती स्वीकार करने लगे। एक युवक खुद को एक एमएलसी का भतीजा भी बताते हुए छोड़ने की गुहार लगाने लगा। मौके से ही एमएलसी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति की चोरी करने वाला उनका रिश्तेदार नहीं हो सकता है। उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। इसके बाद विधायक ने गुलरिहा प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार अग्निहोत्री को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। वहीं बचें ईंटों को सुरक्षित पुलिस लाइन भेजने के लिए व्यवस्था की जा रही है। इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

'