Today Breaking News

UP Lekhpal Bharti 2021: लेखपाल भर्ती के इस नियम में हो सकता है बदलाव, यहाँ जाने पूरी जानकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Lekhpal Bharti 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा लेखपाल भर्ती परीक्षा नवंबर महीने में आयोजित की जाएगी. गौरतलब है कि कई वर्षों से प्रदेश में लेखपाल भर्ती आयोजित नहीं की गई है, ऐसे में यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण हो जाती है. 

बता दें कि आयोग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि 24 अगस्त को आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UPSSSC PET) में शामिल हुए उम्मीदवार ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा तो कर दी है लेकिन इसके लिए अधिसूचना कब जारी होगी इसे लेकर कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है. ऐसे में भर्ती को लेकर कई प्रकार की जानकारियां सामने आ रही हैं, जिनकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई हैं.

UP Lekhpal Bharti 2021: कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया जा रहा है कि इस वर्ष भर्ती के कुछ नियमों में बदलाव हो सकते है. वे नियम क्या हैं, और क्या सच में नियम बदलने वाले हैं इसकी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

इसी कड़ी में कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया जा रहा है कि इस वर्ष भर्ती के कुछ नियमों में बदलाव हो सकते है. वे नियम क्या हैं, और क्या सच में नियम बदलने वाले हैं इसकी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

UP Lekhpal Bharti 2021: इस नियम में हो सकता है बदलाव

कई रिपोर्ट्स के अनुसार इस वर्ष से लेखपाल भर्ती से इंटरव्यू को समाप्त कर दिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले लेखपाल भर्ती प्रक्रिया में इंटरव्यू भी लिया जाता था, लेकिन खबरों की मानें तो इस बार भर्ती में इंटरव्यू आयोजित नहीं किया जाएगा. हालांकि जब तक आधिकारिक अधिसूचना नहीं आ जाती तब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाएगी. ये भी पढ़े: CTET और UPTET के बाद किन स्कूलों में मिलेगा पढ़ाने का मौका और कब तक जारी होगा नोटिफिकेशन, जानें यहाँ

'