Today Breaking News

सोलर लाइट से रोशन होंगे गाजीपुर जिले के 1238 गांवों के चौराहे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के गांवों के चौराहों को सोलर लाइट से रोशन किया जाएगा। इसके लिए ग्राम प्रधानों व सेक्रेटरी के प्रस्ताव लगेगी। इसके लिए जिला पंचायत विभाग की ओर से तैयारी शुरू की है। ग्राम पंचायतों में सोलर लाइट लगवाने पर छूट भी मिलेगी। सोलर लाइट लगने से गांव जगमग होंगे।

गाजीपुर जनपद के 1238 गांवों के चौराहों सहित गलियों को सोलर लाइट से जगमग किया जाएगा। ग्राम पंचायतों में बिजली पहुंचने के बाद भी रात में ग्रामीणों को घर से बाहर निकलने पर अंधेरे में आना-जाना पड़ता है। ग्रामीण क्षेत्र के चौराहों पर दस बजे के बाद सभी के लिए पहुंचना कठिन हो जाता है। 

इससे ग्रामीणों को अंधेरे में अनहोनी की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों की समस्या दूर करने के लिए जिला पंचायत विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। गांवों में सोलर लाइट ग्राम प्रधान व सिक्रेटरी के प्रस्ताव पर लगेगी। लेकिन इसके लिए ग्राम पंचायतों को 16, 638 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जिला योजना से लगने वाले इस सोलर लाइट पर 7100 रुपये की छूट भी मिलेगी। लेकिन ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी के प्रस्ताव पर लगने वाले सोलर लाइट पर यह छूट नहीं मिलेगी।

'