Today Breaking News

अयोध्या में देवी जागरण में फायरिंग, एक की मौत, दो बहनें घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. अयोध्या नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के देवकाली स्थित कोरखाना नील गोदाम के पास चल रहे देवी जागरण कार्यक्रम के दौरान देर रात 10 बजे एसयूवी सवार चार हमलावरों ने सीने में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी। भागते वक्त अंधाधुंध फायरिंग में युवक की दो बहनें भी घायल हुई हैं। दोनों घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

मौके पर भीड़ ने एक हमलावर को पकड़ लिया है, बाकी तीनों की तलाश में एसएसपी ने चार टीमें गठित की है। जगह-जगह छापेमारी और घेराबंदी शुरू कर दी गई है। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। हमले के पीछे पुरानी दुश्मनी की बात सामने आ रही है।

अयोध्या नगर कोतवाली क्षेत्र के देवकाली पुलिस चौकी अंतर्गत नील गोदाम के पास अशोक यादव के घर के सामने मां दुर्गा की प्रतिमा के पास नवरात्र की अष्टमी बुधवार को रात में देवी जागरण का कार्यक्रम हो रहा था। इसी बीच एक्सयूवी पर सवार चार बदमाश आए, और असलहे से ताबड़तोड़ फायर करके नील गोदाम देवकाली निवासी मंजीत यादव (32) पुत्र कमलेश यादव के सीने में गोली मार दी।

मंजीत की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी दो बहनों 14 वर्ष की भूमि यादव और 10 वर्षीय लकी यादव दी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई हैं इन्हें गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। घटना देर रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है। 

मौके पर मौजूद लोगों ने एक आरोपी को को पकड़ लिया, जबकि अन्य भागने में कामयाब हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी सिटी विजयपाल सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गये। यशस्वी शैलेश पांडे ने बताया हमलावरों की धरपकड़ के लिए चार टीमें गठित कर दी गई है पकड़े गए एक हमलावर से पूछताछ की जा रही है।

हमलावर वाहन छोड़कर फरार हो गए हैं। उधर घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचे सपा के पूर्व मंत्री पवन पांडे ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है मृतक के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा मुआवजा देने और दोनों बच्चियों के समुचित इलाज की मांग की।

'