Today Breaking News

बारा-फिरोजपुर गंगा घाट पर पीपा पुल का निर्माण शुरू - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लंबे अरसे के बाद गंगा में बारा - फिरोजपुर घाट को जोड़ने के लिए पीपा पुल के निर्माण का काम शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पुल चालू करने की मियाद दिसंबर तय की गई है, लेकिन इसे निर्धारित अवधि से पहले ही पूरा कर लिया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग ने पुल का काम चार अक्टूबर से शुरू कराया है। इसे दिसंबर के अंत तक चालू कर देना है। इस पुल के बन जाने से सेवराई तहसील का बारा, गहमर सहित कमसार-ओ- बार के गांवों के लोगों को मुहम्मदाबाद क्षेत्र के अलावा बलिया जाने के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। पुल में करीब 65 पीपे के पुल लगाए जाएंगे। इसके अलावा लगभग 1800 लोहे के स्लीपर लगाए जाएंगे ताकि पुल तैयार होने के बाद वाहनों के आवागमन में कोई दिक्कत न हो।

आवागमन में लगाना पड़ता है लंबा चक्कर

बारा में गंगा पर पीपा पुल नहीं बनने से लोगों को लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है। बारा, गहमर सहित कमसार क्षेत्र के गांवों के लोगों को यदि मुहम्मदाबाद या फिर बलिया जाना है तो वह गाजीपुर से होते हुए या फिर बिहार के बक्सर से होकर जा रहे हैं। यदि पीपा पुल बन जाता है तो बारा से फिरोजपुर घाट होकर सीधे मुहम्मदाबाद व बलिया निकल जाएंगे। 

इससे समय और पैसा दोनों की बचत होगी। ऐसे ही मुहम्मदाबाद व बलिया से बारा, गहमर सहित कमसार - ओ - बार क्षेत्र में आने वालों को पुल बन जाने से सुविधा मिलेगी। बारा में गंगा पर पीपा पुल का कार्य शुरू हो चुका है। बाढ़ का पानी कम होते ही काम में तेजी लाई जाएगी। पुल को वर्ष 2022 से पहले तैयार कर लिया जाएगा।- शाहनवाज अहमद, जेई लोक निर्माण विभाग खंड प्रथम।

'