Today Breaking News

IndvsPak T20WC 2021: कुछ ही देर में होगा टास, विराट और बाबर की होगी जोरदार टक्कर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रही है। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारी है ऐसे में विराट कोहली पर टीम इंडिया के इस शानदार इतिहास को कायम रखने की जिम्मेदारी है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस बार अपने खराब इतिहास को बदलना चाहेंगे। टीम इंडिया ने इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के पिछले पांचों मैचों में हराया है। 

भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा मजबूत

इमसें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया अपने विरोधी पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा मजबूत दिख रही है और यूएई में भारतीय खिलाड़ियों ने आइपीएल 2021 में हिस्सा लिया था जिसका फायदा भी टीम को मिलेगा। हालांकि टी20 प्रारूप में एक या दो खिलाड़ी भी मैच पलट सकते हैं और पाकिस्तान में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय टीम की बात करें तो टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी सबकुछ परफेक्ट दिख रही है। वहीं बतौर मेंटर टीम में शामिल किए गए धौनी की रणनीति भी भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगी। 

भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर नजर आ रहे हैं। बल्लेबाजों में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्युकमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या किसी भी गेंदबाजी लाइन की बखिया उधेड़ सकते हैं तो वहीं निचले क्रम पर रवींद्र जडेजा भी कमाल कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो बुमराह, शमी, जडेजा, वरुण चक्रवर्ती किसी भी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं। 

टीम इंडिया को कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है जिसमें टाप आर्डर के बल्लेबाज मो. रिजवान, फखर जमां व बाबर आजम शामिल हैं। ये तीनों पाकिस्तान के लिए रन बनाने की ताकत रखते हैं और इन पर लगाम लगाना जरूरी होगा। वहीं अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक व मो. हफीज भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी से बचने की जरूरत है तो इमाद वसीम और शादाब खान में काफी क्षमता है। बायें हाथ के स्पिनर इमाद का यूएई में शानदार रिकार्ड रहा है। अनुभवी शोएब मलिक और मुहम्मद हफीज भी भारत से बदला लेने के लिए बेताब होंगे।

दवाब भारत-पाकिस्तान दोनों पर

इसमें कोई शक नहीं है कि भारत व पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले में दोनों ही टीमों पर भारी दवाब होगा। हालांकि भारतीय कप्तान कोहली कह चुके हैं कि वो इसे एक सामान्य मैच की तरह लेगें, लेकिन तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस किसी भी हाल में पाकिस्तान को हारता हुआ देखना चाहते हैं और इस सच को टीम इंडिया झुठला नहीं सकती है।

इस मैच में दवाब सिर्फ कोहली पर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरने वाले हर भारतीय खिलाड़ी पर होगा। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो ये टीम टी20 वर्ल्ड कप में मिल रही लागातार हार से उबरने की कोशिश जरूर करेगी और ये दवाब अपने-आप में कम नहीं होगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पाड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर/भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, मुहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मुहम्मद हफीज, शोएब मलिक, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

'