Today Breaking News

मिर्जापुर में घर में घुसे चोर को लोगों ने जमकर पीटा, मौत, दूसरा आरोपित फरार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर के कटरा कोतवाली के जंगीरोड स्थित कृष्णपुरम कालोनी निवासी रमाकांत बिंद के घर में घुसकर चोरी कर रहे 35 वर्षीय एक अज्ञात चोर को गृहस्वामी समेत मोहल्ले के लोगों ने पीटकर मार डाला। जबकि उसका साथी फरार होने में कामयाब रहा। सुबह मौके पर सहकर्मियों के साथ पहुंचे एसपी अजय कुमार सिंह ने घटना स्थल की छानबीन की। बताया कि घटना में मृतक सहित उसके साथी पर चोरी का मुदकमा दर्ज होगा और गृहस्वामी समेत अन्य पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

कृष्णपुरम कालोनी निवासी रमाकांत बिंद घर में ही दुकान खोलकर मोटर की बाइडिंग करने का कार्य करते हैं। उनके परिवार में रमाकांत, उनकी पत्नी व तीन बच्चे समेत पांच लोग शामिल हैं। एक बेटी दिल्ली रहकर पढ़ाई करती थी जबकि बेटा व एक बेटी घर पर ही रहते हैं। शुक्रवार की रात रमाकांत अपनी पत्नी के साथ निचले वाले कमरे में सोए जबकि उनका बेटा और बेटी मकान के दूसरी मंजिल के कमरे में सोए हुए थे। 

रात करीब दो बजकर 20 मिनट पर दो युवक चोरी करने की नियत से उनके घर पर पहुंचे। एक आरोपित दीवार फांदकर अंदर पहुंचा और मेन गेट का दरवाजा खोला। बाहर खड़ा दूसरा आरोपित भी दरवाजा खुलने पर अंदर चला गया। दोनों बरामदे में रखे इलेक्ट्रानिक के सामान को बोरी में भर रहे थे। खटखटाहट की आवाज सुनकर रमाकांत की पत्नी की नींद खुल गई। 

खिड़की से झांककर देखा तो पाया कि बरामदे में दो युवक बोरी में सामान भर रहे हैं। उन्हें चोर समझते हुए उसने तत्काल अपने पति को जगाया। आवाज सुनकर दोनों चोर भागने लगे। यह देख रमाकांत ने उनको दौड़ा लिया और 35 वर्षीय एक अज्ञात आरोपित को पकड़ लिया जबकि दूसरा चोर भागने में कामयाब रहा। 

शोरगुल होने पर मोहल्ले के लोग पहुंचे और चोर को पीटने लगे। हालत गंभीर होने पर उसे घर में ले गए। वहां चाय पिलाई और फिर पीटना शुरू कर दिए। पूछताछ में उसने खुद को आवास विकास कालोनी अनगढ़ रोड का निवासी बताया। अभी अपना नाम बताने वाला था कि उसकी मौत हो गई। यह देख मोहल्ले के लोग भाग खड़े हुए। घटना की सूचना मंडी चौकी इंचार्ज को दी गई तो उन्होंने मामले से एसपी समेत अन्य अधिकारियों को अवगत कराया।

पहले चाय पिलाई फिर मारा

विष्णुपुरम कालोनी निवासी रमाकांत बिंद आदि ने चोर को पकड़ने के बाद उसे घर ले गए। वहां पहले चाय पिलाई फिर उसे पीटना शुरू किया। उसे इतना पीटा कि आखिरकार उसकी मौत हो गई। वहीं उसका साथी भागने के कारण बच गया। इस घटना से यह तो साबित हो गया कि अब जो भी चोरी करने का प्रयास करेगा, उसके साथ कुछ भी हो सकता है।

दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है

दो चोर कृष्णपुरम निवासी एक व्यक्ति के मकान में चोरी करने गए थे। गृहस्वामी ने एक आरोपित को पकड़ कर पीट दिया जिससे उसकी मौत हो गई। दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।- अजय कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक

'