Today Breaking News

UP Home Guard Bharti 2021: यूपी होमगार्ड भर्ती में हुआ चयन तो कितनी मिलेगी सैलरी, देखें यहां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Home Guard Bharti 2021: उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भर्ती के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी होमगार्ड विभाग 19,000 से 30,000 से अधिक होमगार्ड जवान के पदों पर भर्तियां निकाल सकता है. काफी समय से भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

हालाकि खबरों के अनुसार भर्ती के लिए विभाग की ओर से सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है. मंजूरी मिलते ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती संबंधी अपडेट के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर इस भर्ती में आपका चयन होता है तो आपको कितनी सैलरी मिलेगी. इसकी जानकारी नीचे दी जा रही है.

UP Home Guard Bharti 2021: इतनी मिलेगी सैलरी

बता दें कि उत्तर प्रदेश में होमगार्ड जवान की नियुक्ति स्थायी नहीं होती है. जिस कारण से उन्हें प्रतिदिन के हिसाब से सैलरी दी जाती है. जवानों को उतने ही दिन की सैलरी दी जाती है जितने दिन वे महीने में काम करते हैं. वर्तमान में प्रदेश में होमगार्ड जवानो को 500 रुपये प्रतिदिन के आधार पर वेतन दिया जाता है. इससे पहले उन्हें 375 रुपये प्रतिदिन के आधार पर सैलरी दी जाती थी, जिसे बाद में  लेकिन बढ़ाकर 500 रुपये प्रतिदिन कर दिया गया था.

'