Today Breaking News

UP Home Guard Bharti 2021: उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती 2021 में ऐसे अभ्यर्थियों को मिलेगी वरीयता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Home Guard Bharti 2021: उत्तर प्रदेश में होमगार्ड सिपाही भर्ती का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट में भी जल्द ही यूपी में 30 हजार के करीब यूपी होमगार्ड सिपाही पदों पर भर्ती आयोजित होने की खबरें सामने आ रही हैं। 

ऐसे में इस भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को आज इस आर्टिकल में बताए जाने वाले वरीयता नियमों को ध्यान से समझ लेना चाहिए ताकि आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होने से पहले आरक्षण/वरीयता/छूट मिलने वाले सभी मानकों को अभ्यर्थी जान लें और भर्ती में मिलने वाली वरीयता और छूट का फायदा उठा सकें। 

हालांकि अभी तक इस भर्ती के संबंध में यूपी होमगार्ड विभाग या प्रदेश सरकार की ओर से कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है। इसलिए इस भर्ती से जुड़ी सभी तरह की अपडेटेड जानकारी पाने के लिए प्रतियोगी अभ्यर्थियों को होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। 

जानिए हो सकते हैं वरीयता के नियम 

  • वे होमगार्ड सिपाही जो संविदा के आधार पर कार्यरत हैं उन्हें इस भर्ती में वरीयता प्रदान की जा सकती है। 
  • साथ ही ऐसे आवेदनकर्ताओं को भी भर्ती में वरीयता या छूट दी जा सकती है जो कंप्यूटर संबंधी या तकनीकी ज्ञान रखते होंगे।   
  • इसके अतिरिक्त यूपी होमगार्ड सिपाही भर्ती में आवेदन करने वाले ऐसे उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास किसी भी ग्रेड में एनसीसी सर्टिफिकेट होगा।

हालांकि उपयुक्त नियमों की जानकारी विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के आधार पर दी गई है लेकिन जल्द ही होमगार्ड भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए जाने के बाद इन्हें स्पष्ट कर दिया जाएगा। 

'