Today Breaking News

UP Police Bharti 2021: यूपी पुलिस में सिपाही के 25000 पदों पर भर्ती जल्द, पढ़े डिटेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Police Bharti 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती होने के सपने देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. प्रदेश में पुलिस की बंपर भर्ती निकलने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से 25000 सिपाही पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. 

पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस आशय का एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. इस प्रस्ताव को सरकार की हरी झंडी मिलते ही सिपाही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. पुलिस भर्ती से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए युवाओं को यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट http ://uppbpb.gov.in/ पर समय समय पर विजिट करते रहें.

पिछली भर्तियों को देखें तो सिपाही पदों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 आयु तक के पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास मांगी जा सकती है. हालांकि इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी सिपाही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिलेगी. बता दें कि फिलहाल यूपी पुलिस में सिपाही के कुल 29000 पद रिक्त हैं.

यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर के 9,027 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया

बता दें, इस समय बोर्ड के माध्यम से सब इंस्पेक्टर, अग्निशमन अधिकारी द्वितीय और पीएसी के 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती में यूपी पुलिस में उप-निरीक्षक बनने वाले अभ्यर्थियों के लिए 9,027 है. इसके अलावा प्लाटून कमांडर के 484 व 23 फायर ऑफिसर के हैं, जिसमें केवल पुरुष अभ्यर्थी ही भरे जाएंगे. जबकि सब-इंसपेटर के 9,027 पदों में पुरुष उम्मीदवारों के साथ-साथ महिला अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया गया है.

'