Today Breaking News

इंश्योरेंस कंपनियों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जानें कितनी बढ़ने वाली है सैलरी?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. सरकारी जनरल इंश्योरेंस कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. सरकारी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के 60,000 कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी का इजाफा हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वित्त मंत्रालय से ऐसी जानकारी मिली है कि किसी भी स्थिति में पीएसयू जनरल इंश्योरेंस के कर्मचारियों को वर्ष 2021 में वेतन संशोधन मिलेगा. यानी इन कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी.

जल्दी ही होगी घोषणा!

आपको बता दें कि आगामी कुछ दिनों में इसकी घोषणा की जा सकती है. गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम पहले ही अपने कर्मचारियों के वेतन संशोधन का ऐलान कर चुका है. दरअसल, 5 वर्षों में एक बार वेतन संशोधन का शेड्यूल होता है और यह अगस्त 2017 से लंबित है. यानी लंबे समय से कर्मचारियों को संशोधन का इंतजार है.

कितनी बढ़ेगी सैलरी?

नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ जनरल इंश्योरेंस ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय प्रकाश शर्मा ने बताया, '15 फीसदी वेतन संशोधन LIC की तर्ज पर होना चाहिए और कर्मचारियों को बकाया भी मिलना चाहिए.'

हाल ही में, न्यू इंडिया एश्योरेंस के चेयरमैन और CMD अतुल सहाय ने कर्मचारियों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा, वेतन संशोधन का मुद्दा बहुत जल्द हल हो जाएगा, ज्यादातर दिसंबर तक लेकिन कर्मचारी को बकाया के लिए संघर्ष करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

4 सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियां

पीएसयू जनरल इंश्योरेंस सेक्टर में 4 सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियां हैं- नेशनल इंश्योरेंस, न्यू इंडिया एश्योरेंस, ओरिएंटल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस. केवल न्यू इंडिया एश्योरेंस लिस्टेड कंपनी है और इसका फाइनेंशियल हेल्त अच्छा है और बाकी 3 बीमा कंपनियां बाजार हिस्सेदारी में गिरावट के साथ वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021 के केंद्रीय बजट में एक जनरल पीएसयू इंश्योरेंस कंपनी के निजीकरण की घोषणा की है.

'