Today Breaking News

मुख्तार अंसारी पर एक और बड़ी कार्रवाई, पत्नी के नाम 3 करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी योगी सरकार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जमीन की कुर्की के लिए आजमगढ़ पुलिस शनिवार को लखनऊ रवाना हो गयी। डीएम राजेश कुमार के आदेश पर एसपी अनुराग आर्य ने पुलिस टीम भेजी। लखनऊ में बाहुबली विधायक की पत्नी के नाम करोड़ों रुपये की जमीन है। 

तरवां थाने में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे के तहत कार्रवाई की गई। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि वर्ष 2020 में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

विवेचना में पता चला कि अपराध के जरिये मुख्तार अंसारी ने अपनी पत्नी और अपने बच्चों के नाम काफी संपत्ति बनायी। इसी क्रम में लखनऊ में 194 वर्गमीटर जमीन होने का पता चला। इसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गयी। पुलिस ने नियमानुसार डीएम को रिपोर्ट प्रेषित की गई। 

इस पर डीएम राजेश कुमार ने लखनऊ में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जमीन कुर्क करने के लिए एसपी को आदेश दिया। एसपी ने बताया कि लखनऊ में मुख्तार अंसारी की जमीन 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी। कुर्की का आदेश मिलने के बाद आजमगढ़ पुलिस टीम व विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव लखनऊ हो गये हैं।

'