Today Breaking News

शादी तो नाराज होकर घर से भाग गया बेटा, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से पुलिस ने किया बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के इदिलपुर (नारे पर) निवासी एक युवक शुक्रवार को रात्रि में अपने मित्र के जन्मदिन समारोह में गया और वहां से गायब हो गया। रविवार को उसकी बरात जाने वाली थी और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी, महिलाएं मंगल गीत गा रही थी। इस मामले में गायब युवक के स्वजन पुलिस से शनिवार को सुबह युवक के अपहरण किये जाने की लिखित शिकायत किये। बड़ागांव पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा लिखकर जांच में जुटी हुई थी, तबतक शाम 4 बजे ग्रामीणों ने वाराणसी-बाबतपुर हाइवे जाम कर दिया। पुलिस द्वारा दो घंटे में युवक को खोजने का आश्वासन दिया गया, उसके बाद जाम समाप्त हुआ। हालांकि देर शाम पुलिस ने कैंट रेलवे स्टेशन से उसे बरामद कर लिया और रात में ही लिखापढ़ी कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

जानकारी अनुसार इदिलपुर (नारे पर) निवासी जेसीबी मालिक भगवानदास पटेल (24) की रविवार को शादी थी। घर में उसके शादी की तैयारी चल रही थी। शुक्रवार को रात में वह एक मित्र के यहां जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए निकला और फिर वापस नहीं लौटा। रात भर कहीं जानकारी न मिलने पर शनिवार सुबह 8 बजे तक स्वजन खोजबीन किये, फिर पुलिस को सूचना दिए। सूचना के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू की। 

स्वजनों के बताए गए जगहों पर पुलिस दबिश दे रही थी। इधर गायब युवक के माता माधुरी देवी, पिता विजय शंकर पटेल और बहनों संग आसपास के ग्रामीण भेलखा हनुमान मंदिर के पास पहुंचे और वाराणसी-बाबतपुर मार्ग पर जाम लगा दिए। मौके पर पहुंची बड़ागांव पुलिस किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराई। 25 मिनट बाद यातायात चालू हुआ तब तक जिला पंचायत सदस्य मूलचंद यादव ने मौके पर पहुंचकर दोबारा जाम लगा दिया। बाद में 2 घंटे के भीतर गायब युवक को खोजने का आश्वासन बड़ागांव थानाध्यक्ष द्वारा दिए जाने के बाद जाम समाप्त हुआ।

तीन साल बाद करना चाहता था शादी

पुलिस टीम उसकी खोजबीन में जुटी थी उसी समय उसकी मोबाइल आन होने पर सर्विलांस टीम को उसकी लोकेशन कैंट रेलवे स्टेशन पर मिली। पुलिस तत्काल स्टेशन पर पहुंची और पकड़ कर हरहुआ पुलिस चौकी पर लायी। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह अभी तीन साल तक शादी नहीं करना चाहता था लेकिन उसके पिता उसकी शादी जल्दबाजी में कर रहे थे। जिसके चलते वह घर से भाग गया था वहीं उसके पिता ने बताया कि बड़े बेटे मंसा पटेल की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद से ही बड़ी बहू से भी विवाद चल रहा है और वह अपने मायके में ही रहती है। छोटा बेटा शादी योग्य हो जाने के चलते वे उसकी शादी करना चाहते हैं। हालांकि युवक शादी के लिए राजी हुआ उसके बाद क्षेत्र के संभ्रांत लोगों की मौजूदगी में लिखा पढ़ी कर रात में पुलिस ने उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

'