Today Breaking News

Apple लेकर आने वाला है कांच का iPhone, Apple Watch और Mac Pro, यहां जानें सबकुछ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) अपने प्रोडक्ट्स को लेकर कोई न कोई एक्सपेरिमेंट करता रहता है. एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स, iPhones दुनिया के सबसे प्रीमियम फोन्स की लिस्ट में आते हैं और अपने हर नये मॉडल के साथ कुछ नया लेकर आते हैं. बहुत समय से यह खबर मार्केट में उड़ रही थी कि एप्पल एक कांच के iPhone पर काम कर रहा है. हम आपको बता दें कि इस खबर को कन्फर्म किया जा चुका है. आइए इसके बारे में डीटेल में जानते हैं.

कांच का iPhone

आपको बता दें कि एप्पल ने यूएस पेटेंट्स एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में एक ऑल-ग्लास iPhone का पेटेंट फाइल कर दिया है और इसके साथ-साथ एक ऑल-ग्लास Apple Watch और ऑल-ग्लास Mac Pro Tower की भी बात कही है. Patently Apple का यह कहना है कि एप्पल के इस पेटेंट में एक ऐसे iPhone को दिखाया गया है जो छह साइड्स से शीशे के इन्क्लोशर्स से घिरा हुआ है. आइए जानते हैं कि इस पेटेंट में और क्या बताया गया है.

पेटेंट क्या कहता है

Patently Apple के मुताबिक पेटेंट की भाषा काफी मुश्किल है लेकिन पूरे पेटेंट को देखकर यह कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफोन एक ग्लास बॉक्स है जो iPhone के फीचर्स के साथ आता है. पेटेंट के अनुसार इस फोन में दो ग्लास मेम्बर्स होंगे. फोन के ग्लास रीजन्स में ‘डीफॉर्मेशन्स’ का पता लगाने के लिए यह फोन एक खास फोर्स-सेन्सिंग सिस्टम के साथ आ सकता है इसका डिस्प्ले ऐसा होगा कि आर-पार दिखाई देगा.

आपको यह बात बता दें कि एप्पल एक साल में कई सारे पेटेंट्स फाइल करता है लेकिन हर पेटेंट पर काम किया जाए और उसे मार्केट में लॉन्च किया जाए, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता है कि एप्पल सचमुच एक कांच के iPhone पर काम करेगा या नहीं और इसे लॉन्च किया जाएगा या नहीं. अभी एप्पल की कांच की वॉच और मैक प्रो टावर के बारे में कोइ जानकारी सामने नहीं आई है.

'