Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे सपा लगवाएगी 108 फीट की परशुराम मूर्ति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. लेकिन, अभी से सियासी पार्टी गोटियां सेट कर रही है. उत्तर प्रदेश में सियासी पकड़ बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण ब्राह्मण वोट बैंक अहम भूमिका अदा करता है. उत्तर प्रदेश में करीब 11 से 14 फ़ीसदी ब्राह्मण वोटर हैं.विधानसभा चुनाव आते ही ब्राह्मणों को साधने के लिए राजनीतिक पार्टियों में परशुराम के प्रति प्रेम जाग रहा है. परशुराम की मूर्ति को लेकर सियासत भी होती रहती है. सियासत को आगे बढ़ाते हुए समाजवादी पार्टी ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे 108 फीट ऊंची परशुराम की मूर्ति लगवाने जा रही है. सपा की ओर से लगवाई गई परशुराम की मूर्ति पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से सफर करने वाले देख सकें.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने से सभी सियासी पार्टी  ब्राह्मणों को  साधने के लिए कई घोषणाएं कर रहे थे. सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने इस ब्राह्मण सियासत में भगवान परशुराम की प्रतिमा लगवाने की घोषणा की थी. इसके बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी सरकार बनने के बाद सबसे ऊंची प्रतिमा लगवाने का वादा किया है. साथ ही सूबे में बसपा ने ब्राह्मण को रिझाने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन किया. सूबे के 21 मुख्यमंत्रियों में से 6 मुख्यमंत्री यूपी में ब्राह्मण रहे हैं.वही एक बार फिर उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारियां को लेकर सभी पार्टियों सियासत जंग शुरू कर दी है .

सपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जातीय सम्मीकरण आधारित छोटे-छोटे पार्टी को लेकर गठबंधन तैयार कर रहें है. इसमें  से समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया जाए.  11 दिसंबर को इसी गठबंधन के गुलदस्ते में एक फूल सजाने के लिए ब्राह्मणों को रिझाने के लिए सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने की तैयारी की जा रही है. सपा के ब्राह्मण नेता संतोष पांडेय जो लम्भुआ से विधायक रहे, वे परशुराम की मूर्ति तैयार करवा रहे हैं. जयपुर में प्रसिद्ध मूर्तिकार राजकुमार पंडित इस मूर्ति को तैयार कर रहे हैं. कहा जा रहा कि मूर्ति के स्थापना के दिन एक भव्य कार्यक्रम का आयोजित की जाएगी. इसमें प्रदेश के तमाम महामंडलेश्वर शिरकत करेंगे.  यहां एक जनसभा का आयोजन भी होगा. इस जनसभा में शामिल होने के लिए ब्राह्मण वर्ग को विशेष आमंत्रण दिया जाएगा.

हिंदू धर्म में भगवान विष्णु का छठां अवतार परशुराम को माना जाता है. कहा जाता है कि उनका जन्म उत्तर प्रदेश में ही हुआ था. बावजूद इसके प्रदेश में परशुराम का कोई मंदिर दिखे. जबकी सपा की घोषणा के बाद गाजियाबाद के वसुंधरा और साहिबाबाद में भगवान परशुराम चौक की स्थापना भी की गई है. मूर्ति को लेकर सपा पार्टी के नेता संतोष पांडेय की चिरंजीवी पीठ लगा रहे है. इस पीठ ने ही मेरठ के हस्तिनापुर, जौनपुर, आगरा, बुलंदशहर, प्रयागराज, हापुड़, श्रावस्ती गाजियाबाद में 11 फीट से लेकर 31 फीट तक की भगवान परशुराम की मूर्ति लगवाई जा चुकी है.

'