Today Breaking News

दीपावली के बाद परदेश लौटने की चिता, रेलवे टिकट काउंटरों पर भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/मिर्जापुर. दीपावली बाद परदेश कमाने के लिए लोगों को अब चिता सताने लगी है। इसके लिए सोमवार को रेलवे आरक्षण काउंटर पर टिकट आरक्षित कराने के लिए भीड़ टूट पड़ी। पहले काउंटर पर पहुंचने के लिए यात्रियों में नोकझोक होती रही। मामला बढ़ता देख काउंटर पर बैठे रेलकर्मी की सूचना पर पहुंची आरपीएफ व जीआरपी ने लोगों की लाइन लगवाई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

जनपद के अधिकतर लोग विभिन्न प्रांतों को कमाने के लिए जाते है। अधिकतर तो अपने परिवार के साथ वही रहकर जॉब करते हैं। दीपावली व डाला छठ पर्व मनाने के लिए लोग लौट आए थे। त्योहार मनाने के बाद अब लोग वापस जाने के लिए तैयारी में जुट गए है। सोमवार को सूरत, मुंबई, गुजरात, हावड़ा, कोलकाता, पूना, नई दिल्ली, गाजियाबाद के लिए टिकट बुक कराने के लिए रेलवे काउंटर पर भीड़ सुबह गेट खुलते ही टूट पड़ी। 

इस दौरान अधिकतर लोग तत्काल टिकट के लिए परेशान दिखे, लेकिन एक या दो टिकट निकलने के बाद कंप्युटर लाक हो गया तो लोग परेशान हो गए। हालांकि किसी प्रकार से लोगों को जाना तो जरूरी है, ऐसे में लोग 11 बजे के बाद भी दूसरे तिथि के लिए टिकट निकालने के लिए परेशान हो गए। 

ऐसे में काउंटर के अंदर एक साथ तीन लोग अपना फार्म देने के लिए परेशान दिखे, यही नहीं लाइन में लगे लोग आपस में नोकझोक करने के लगे। मामला बढ़ता देख कुछ ही देर में पुलिस कर्मी पहुंचकर लोगों को समझाकर लाइन लगवाया।

'