Today Breaking News

गाजीपुर जिलाधिकारी का एक्शन - चार तहसीलदारों को थमाया नोटिस - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी 212 तालाबों में से एक भी तालाब को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराने पर डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने मुहम्मदाबाद, सैदपुर, जखनियां और कासिमाबाद तहसीलदार पर नाराजगी जाहिर किए। उन्होंने सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने को कहा है। जिलाधिकारी मंगलवार को राइफल क्लब सभागार में कर-करेत्तर एवं मासिक स्टाफ बैठक कर रहे थे।

बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत के प्रतिभाग नहीं करने एवं आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत पत्रों के डिफाल्टर होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रत्येक तहसीलों से प्रत्येक माह कम से कम सात तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंने जनपद के बड़े बकायेदारों की टाप देन स्तर की आरसी की सूची उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार के स्तर की बनाते हुए वसूली करने का निर्देश दिया। आडिट आपत्ति में अनुपालन आख्या की जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं की जाएगी उनके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। 

बड़े बकायेदारों की ली जानकारी

जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मासिक स्टाफ बैठक ली। इसमें लंबित प्रकरण एवं विवादित, दाखिल खारिज 122बी. में विवादित वादों का निस्तारण करने को कहा। जिलाधिकारी ने आडिट आपत्ति, व्यापार कर, परिवहन कर, बैंक देय, तथा जनपद के बड़े बकाएदारों के संबंध में जानकारी ली, साथ ही बकाया न देने वाले व्यक्तियों पर शासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने राजस्व वादों के निस्तारण में समीक्षा करते हुए राजस्व वादों के निस्तारण के संबंध में सभी पीठासीन अधिकारियों द्वारा शिकायतों का निस्तारण गुण एवं दोष के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आइजीआरएस की समीक्षा के दौरान सभी डिफाल्टर शिकायत पत्रों को तीन दिनों के भीतर निस्तारण कराने का निर्देश दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त, सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं पटल सहायक उपस्थित थे।

'