Today Breaking News

69000 सहायक शिक्षक भर्ती को लेकर विधानभवन का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थी, पुलिस ने GPO पर रोका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 160 दिनों से चल रहा प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी है। आरक्षण को लेकर ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थियों ने विधानभवन का घेराव करने का प्रयास किया। मगर पुलिस सक्रियता के चलते अभ्यर्थी विधानभवन तक नहीं पहुंच सके। 

पुलिस ने उन्हें मुख्य डाकघर के सामने ही रोक लिया। इसके बाद अभ्यर्थी वहीं पर बैठ गए और नियुक्ति दिए जाने को लेकर सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस तमाम जतन कर रही है, मगर अबे थी सड़क छोड़ने को तैयार नहीं। पुलिस एक टुकड़ी को गिरफ्तार करती है तो दूसरी टुकड़ी धरना प्रदर्शन करने के लिए पहुंच जा रही। 

अभ्यर्थियों का क्या है कहनाः अनारक्षित की कट ऑफ 67.11 के नीचे 27% आरक्षण दिया जाए। ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 18598 में से मात्र 2637 सीट मिली हैं। उनका कहना है कि ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 27% की जगह मात्र 3.86% ही आरक्षण मिला है। वहीं एससी वर्ग को इस भर्ती में 21% की जगह महज 16.6% ही आरक्षण मिला है। जो कि पूरी तरह गलत है। बता दें कि बीते करीब पांच महीने से अभ्यर्थी इको गार्डन में अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह है अभ्यर्थियों की सरकार से प्रमुख मांग

अनारक्षित की कट ऑफ 67.11 से नीचे 27% आरक्षण पूरा किया जाए।

लखनऊ हाई कोर्ट के सभी याचियों को याची लाभ दिया जाए।

'