Today Breaking News

LIC का धमाका प्लान, मात्र 80 रुपये से कम जमा कर कमाएं 10 लाख रुपए, जानिए पूरा प्रोसेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के माध्यम से एक बहुत ही शानदार बचत योजना शुरू की गई है। जिसमें आप अपना पैसा बिना किसी जोखिम के निवेश कर पाएंगे। हर कोई चाहता है कि उसका पैसा सुरक्षित रहे और उसे उस पैसे से फायदा हो। 

तो जानिए भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के द्वारा जारी किए गए प्लान के बारे में, जिससे आप अपने पैसे से अच्छा खासा मुनाफा कमा सकेंगे और आपका पैसा भी सुरक्षित रहेगा। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की पॉलिसी से आप 10 लाख रुपये का लाभ कमा सकेंगे। इस पॉलिसी का नाम जीवन आनंद पॉलिसी है।

जीवन आनंद नीति पॉलिसी परिपक्वता लाभ के साथ 100 वर्षों (जीवन काल) के लिए टर्म इंश्योरेंस प्रदान करती है। यदि पॉलिसीधारक की परिपक्वता के बाद मृत्यु हो जाती है, तो भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की ओर से नामित व्यक्ति को बीमा राशि का भुगतान किया जाता है।

जीवन आनंद पॉलिसी की न्यूनतम सम एश्योर्ड 1 लाख रुपये है। जबकि, अधिकतम सम एश्योर्ड की कोई अधिकतम सीमा नहीं है। जीवन आनंद पॉलिसी के लिए पॉलिसी अवधि और प्रीमियम अवधि समान हैं। जीवन आनंद पॉलिसी में आपको 5 लाख रुपये का रिस्क कवर भी मिलेगा।

18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश कर सकता है। जीवन आनंद पॉलिसी एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है, इसमें आपका पैसा सुरक्षित रहेगा। 18 से 50 वर्ष की आयु के बीच कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है, इस पॉलिसी की अवधि 15 से 35 वर्ष तक है।

'