Today Breaking News

CISF जवान सत्यबीर यादव को मिला पहला स्थान, अब ऑल इंडिया एयरपोर्ट सेक्टर कुश्ती प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सीआईएसएफ (CISF) जवान सत्यबीर यादव ने कुश्ती में पहला स्थान प्राप्त किया। वह मौजूदा समय अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात हैं। इस प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले सभी पहलवान 29 और 30 नवंबर को आसाम स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल आईओसी गुवाहटी में ऑल इंडिया एयरपोर्ट सेक्टर कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होंगे।

ऑल एयरपोर्ट सेक्टर पहलवान में सत्यबीर ने हैदराबाद के पहलवान विवेक सिंह को सात अंको से पटका। इसके साथ ही उन्होंने ऑल एयरपोर्ट सेक्टर के 74 किलो वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। यह प्रतियोगिता हैदराबाद में हुई। यहां ऑल इंडिया एयरपोर्ट सेक्टर कुश्ती टीम का गठन किया गया जिसमें सभी एयरपोर्ट के पहलवानों ने हिस्सा लिया। 

चेन्नई एयरपोर्ट सेक्टर के पहलवान उदय कुमार सिंह ने हैदराबाद एयरपोर्ट के संजीव कुमार सिंह को हराकर 86 किलो वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। मदुरई एयरपोर्ट के पहलवान संदीप शर्मा ने दिल्ली के सुमीत नरवाल को 97 किलो वर्ग में हराकर जीत हासिल की। प्रतियोगिता में कुल छह पहलवानों का चयन किया गया है। 

राजधानी में तैनात सत्यबीर इसके पूर्व गुवाहाटी में ऑल इंडिया सीआईएसएफ कुश्ती प्रतियोगिता वर्ष 2019 में रजत, वर्ष 2018 के दौरान रांची में रजत, वर्ष 2017 श्रीहरिकोटा में कांस्य और 2016 में दिल्ली में हुई प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुके हैं।

'