Today Breaking News

गाजीपुर के पूर्व विधायक के शादीशुदा बेटे भारत भूषण यादव ने की दूसरी शादी, कार्रवाई के लिए थाने का चक्‍कर काटने को विवश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के सामनेघाट गंगापुरम में किराये के मकान में रहने वाली आरती यादव ने बताया कि सैदपुर ,गाजीपुर के पूर्व विधायक के बेटे भारत भूषण यादव जो सारंगनाथ कॉलोनी, बरईपुर सारनाथ में रहते हैं। उन्होंने 2016 में मार्कण्डेय महादेव मंदिर में जाकर शादी की। 

आरती के अनुसार शादी के 15 से 20 दिन बाद तक वह अपने ससुराल में रही। इसके बाद भारत भूषण के पिता ने घर में थोड़ी परेशानी होने की बात कहकर घर से बाहर किराये पर रहने के लिए बोला। इसके बाद दोनों लोग लक्सा में किराये पर रहने लगे।आरती ने बताया कि तीन साल बीतने पर पता चला कि भारत की शादी संध्या नामक महिला से पहले से हुई थी।

इस बावत पूछने पर आरोपित ने बताया कि उसकी पत्नी से तलाक का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। पति ने आरती से कहा कि पहली शादी की जानकारी होने पर तुम शादी करने के लिए तैयार नहीं होती। इसके बाद विश्वास में लेने के लिए फर्जी कागजात दिखा दिया। 

इस बात को लेकर अक्सर कहासुनी के दौरान पति मारता पीटता रहा। अक्टूबर 2019 में बहुत मारा पीटा तो मामला थाने पर गया लेकिन उसने लिखित समझौता कर लिया कि अब ऐसी हरकत दोबारा नहीं करेंगे। घटना के एक सप्ताह बाद बिना बताए पति घर से भाग निकला और कभी भी खोज खबर नहीं लिया। महिला का आरोप है कि इसके बाद लगातार शहर छोड़ने के लिए धमकी दिलवाने लगा।

रोज की मारपीट और पति से तंग आकर आरती ने पहले सारनाथ थाने में शिकायत लेकिन सुनवाई नही होने पर पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई। कमिश्नर के आदेश पर आरती यादव ने लंका थाने में 29 अक्टूबर को भारतभूषण यादव के खिलाफ 498ए, 495, 323, 506 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया। आरती का आरोप है कि लगातार चौकी थाने का चक्कर लगा रही हूं लेकिन कोई कार्रवाई नही हो रही है। इंस्पेक्टर लंका वेद प्रकाश राय ने इस मामले की जानकारी से इन्‍कार किया है।

'