Today Breaking News

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट बाधित होने से यात्री परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर झींझक और कंचौसी रेलवे स्टेशन के मध्य परजनी हाल्ट पर डाउन लाइन में पटरी चटकने की घटना से रेल रूट बाधित हुआ। पटरी चटकी होने की सूचना मिलने पर परिचालन कंट्रोल ने डाउन लाइन में आ रही ट्रेनों को आनन-फानन रुकवा दिया। कंचौसी स्टेशन पर दरभंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक रुकी रही। इसके अलावा कई और ट्रेनों के संचालन पर फर्क देखने को मिला। करीब डेढ़ घंटे तक डाउन लाइन प्रभावित रहा।

मौसम में बदलाव के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में पटरी चटकने व टूटने की घटनाओं की संभावना ज्यादा होती है। सोमवार शाम करीब पांच बजे परजनी हाल्ट के पास पटरी टूटने की घटना की सूचना मिलने से रेलवे में खलबली मच गई। बिना देरी जानकारी के आधार पर ट्रेनों का संचालन डाउन में रोक दिया गया। 

कंचौसी रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस रोकी गई। इसके अलावा एक मालगाड़ी सहित पीछे के स्टेशनों पर कुछ और ट्रेनों को रोका गया था। यात्री ट्रेनों का संचालन रुकने से यात्रियों का सफर प्रभावित हुआ। स्थिति सामान्य होने व ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। शाम करीब पांच बजे से ट्रेनों का संचालन लड़खड़ाया था। 

शाम साढ़े छह बजे तक रेल रूट बहाल हो सका। प्रभावित ट्रेनों में दरभंगा के अलावा भागलपुर एक्सप्रेस, गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, आनंद विहार टर्मिनल-गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन शामिल रहीं। दो मालगाड़ी भी बाधित रही थीं। वहीं कंचौसी स्टेशन अधीक्षक विशंभर दयाल पांडेय के अनुसार परजनी हाल्ट के पास दिक्कत रही थी। रेलपथ विभाग की टीम ने पटरी को दुरुस्त कराया।

'