Today Breaking News

इंडिगो ने कानपुर से मुंबई, बैंगलुरू और हैदराबाद के लिए शुरू की नई उड़ानें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर से इंडिगो ने सोमवार को तीन नई उड़ानें शुरू की। इंडिगो ने मुंबई, बैंगलुरू और हैदराबाद के लिए अपनी नई व सीधी उड़ानें शुरू की हैं। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादत्यि सिंधिया ने आज वर्चुअल माध्यम से इन नए मार्गों का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन के साथ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे। 

इंडिगो में चीफ स्ट्रेट्जी एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, हमें कानपुर से मुंबई, बैंगलुरू और हैदराबाद को सीधी उड़ानें शुरू करने एवं अपने क्षेत्रीय नेटवर्क को मजबूत करने की खुशी है। ये नए मार्ग उत्तर भारत में एक प्रमुख वत्तिीय एवं औद्योगिक केंद्र, कानपुर को देश के पश्चिमी व दक्षिणी हस्सिे मुख्य केंद्रों से जोड़ेंगे, तथा इन क्षेत्रों में व्यापार व वाणज्यि की वृद्धि करेंगे।

उन्होंने कहा कि नई उड़ानों के शुरु हो जाने से उत्तर प्रदेश से इंडिगो की साप्ताहिक उड़ानें चलने लगेंगी। कानपुर उत्तर प्रदेश में आगरा, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी के बाद इंडिगो का आठवां स्टेशन होगा।

इस दौरान सिंधिया ने कहा कि कानपुर से बेंगलुरु की सीधी विमान सेवाओं का आज वर्चुअली शुभारंभ किया गया। हमारा प्रयास है कि कानपुर एक व्यवसायिक केंद्र के रूप में उभर पाए ताकि इस नगर को फिरसे पूर्व का मैंचेस्टर की उपाधि मिले।

'