Today Breaking News

प्रयागराज से लखनऊ के लिए कब शुरू होगी शताब्दी एक्सप्रेस, जाने

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. प्रयागराज से लखनऊ के लिए शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन इसी वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगा। सोमवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अधीन आने वाली सांसदों की बैठक में सांसद केशरी देवी पटेल द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस चलाए जाने का मामला उठाया गया तो महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने आश्वस्त किया कि इसके संचालन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उम्मीद है कि शताब्दी इसी वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगी।

प्रयागराज से लखनऊ के लिए शताब्दी एक्सप्रेस चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। रेलवे का तर्क है कि प्रयागराज-लखनऊ रूट के विद्युतीकरण के बाद ही इसका संचालन होगा। अब इस रूट के विद्युतीकरण का कार्य तकरीबन पूरा हो गया है। इसी वजह से सांसद ने सोमवार को यह मुद्दा उठाया। बैठक में भाग लेने के बाद सांसद ने प्रयागराज संगम और प्रयाग जंक्शन के उत्तर मध्य रेलवे में विलय का भी मामला उठाया।

कहा कि यह दोनों ही स्टेशन प्रयागराज शहर में है, लेकिन यहां तमाम जरूरी सुविधाओं का अभाव है। एनसीआर मुख्यालय प्रयागराज में है। अगर यह दोनों स्टेशन एनसीआर के होंगे तो यहां अफसरों की भी निगरानी रहेगी और समय रहते यात्री सुविधा से जुड़े सभी जरूरी काम भी हो जाएंगे।

इस दौरान पिछले कई वर्ष से बंद पड़े प्रयागराज-प्रतापगढ़ रूट के दयालपुर रेलवे स्टेशन को फिर से खोले जाने के मामले में जीएम ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। सांसद ने फूलपुर में आए दिन बंद रहने वाले रेल फाटक समेत कई अन्य मामले भी उठाए। इस दौरान सांसद संगम लाल गुप्ता, सीमा द्विवेदी, भोलानाथ, डीआरएम सुरेश कुमार सपरा आदि मौजूद रहे। 

'