Today Breaking News

कानपुर पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम के 11 सदस्य, तीन दिन क्वारंटाइन रहेंगे सभी खिलाड़ी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी पहले चरण में चकेरी एयरपोर्ट पहुंच गई। ग्रीनपार्क स्टेडियम में पांच वर्ष बाद 25 नवंबर से होने वाले टेस्ट मैच में भारत-न्यूजीलैंड की टीमों को अभ्यास के लिए महज दो सत्र मिलेंगे। विपरीत मौसम होने के बाद खिलाडिय़ों को शहर के वातावरण में खुद को ढालना एक चुनौती जैसा होगा। कोलकाता टी-20 मुकाबले के बाद टीमें 22 नवंबर को शहर पहुंचेंगी। जिसके बाद टीमों के पास अभ्यास और नेट्स के लिए 23 और 24 नवंबर का दिन ही रहेगा। जिसमें दो सत्र हर टीम को अभ्यास व फाइनल तैयारियों को परखने के लिए मिलेंगे। व्यस्त शेड्यूल और बायो-बबल के चलते पहली बार ऐसा होगा। टेस्ट मैच में इस बार कम समय और बायो-बबल के बीच टेस्ट की पर्याप्त तैयारी कर पाना टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

तीन दिन तक क्वारंटाइन रहेगी टीम: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक कप्तान अंजिक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा सहित 11 टेस्ट स्पेशलिस्ट 19 को चकेरी एयरपोर्ट से होटल लैंडमार्क पहुंचाया जाएगा। इसके बाद वे अपने-अपने कमरों में क्वारंटाइन रहेंगे। टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों के लिए होटल के 17 वें तल को सुरक्षित किया गया है। जो मेडिकल टीम द्वारा कोविड जांच के बाद तीन दिनों तक क्वारंटाइन समय पूरा करेंगे। 22 नवंबर को शहर पहुंचने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी 23 नवंबर को होने वाले अभ्यास सत्र में मिलेंगे। टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की रिपोर्ट व क्वारंटाइन समय पूरा होने के बाद वे टीम के खिलाडिय़ों से मिल पाएंगे।

दाेनों टीमों को अभ्यास के लिए मिलेगी पिच: 22 को टीमों के आने के बाद 23 नवंबर को टीमें अभ्यास करेंगी। 23 को भारतीय टीम दोपहर 2 से शाम पांच बजे और 24 को सुबह दस से एक बजे के सत्र में अभ्यास करेगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास के लिए दो सत्र मिलेंगे। 23 व 24 नवंबर को अभ्यास के लिए पांच-पांच पिच दोनों टीमों को अभ्यास के लिए मिलेंगी। मैच से एक दिन पहले दोनों टीमों को मुख्य पिच के पास की पिचें बालिंग अभ्यास के लिए दी जाएगी।

यह है मैच की टाइमिंग: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से यूपीसीए को टेस्ट के पांचों दिन के सेशन की रिपोर्ट भेजी गई है। जिसमें सुबह नौ बजे टास के बाद टीमें मैदान में उतरेंगी। मैच का पहला सत्र सुबह 9:30 से 11:30 तक रहेगा। 11:30 से 12:10 के बीच लंच रहेगा। 12:10 से 2:20 तक दूसरा सत्र और 2:10 से 2:30 तक टी रहेगी। दिन का अंतिम सत्र 2:30 से 4:30 तक तीसरा सत्र आयोजित किया जाएगा।

'