Today Breaking News

सात ज्योतिर्लिंगों के लिए गोरखपुर से चार को चलेगी भारत दर्शन यात्रा ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. भारत दर्शन यात्रा के लिए कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र जरूरी है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया है। यात्रा के दौरान प्रमाण पत्र दिखाना होगा। यह ट्रेन चार जनवरी से चलेगी।

भारत दर्शन यात्रा के लिए जरूरी है टीकाकरण प्रमाण पत्र

आइआरसीटीसी ने गोरखपुर से चार जनवरी को भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इसके लिए 13 दिन और 12 रात का टूर पैकेज तैयार किया गया है। पैकेज के तहत श्रद्धालु सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, भीमाशंकर, घृणेध्वर और त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग व द्वारिकाधीश मंदिर का भी दर्शन कर सकेंगे। 

इसके अलावा स्टैच्यू आफ यूनिटी को भी नजदीक से देख सकेंगे। ट्रेन गोरखपुर से रवाना होकर देवरिया, बेल्थरा, मऊ, वाराणसी, भदोही, जंगही, प्रयागराज, प्रतापगढ़, राय बरेली, लखनऊ, कानपुर और झांसी के रास्ते चलाई जाएगी। यात्रियों को इन स्टेशनों पर ही बैठने की सुविधा मिलेगी। स्थानीय यात्राएं बसों के माध्यम से पूरी कराई जाएंगी। नाश्ता और भोजन शाकाहारी होगा। ट्रेन के सभी कोच स्लीपर के होंगे। किराया प्रति व्यक्ति 12285 रुपये निर्धारित है। टिकटों की बुकिंग शुरू है।

फुल हो गई है कल जाने वाली दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन

दस दिसंबर को गोरखपुर से चलने वाली दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन पूरी तरह फुल हो गई है। 22 दिसंबर को वापस होने वाली यह ट्रेन गोरखपुर से छूटकर होकर देवरिया, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी में रुकते हुए आगे के लिए रवाना होगी।

आमजन की सुविधा के लिए चार जनवरी को भी गोरखपुर से भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाई जाएगी। यात्री वेबसाइट या लखनऊ स्थित कार्यालय से टिकट बुक कर सकते हैं। यात्रा में कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा। - अजीत कुमार सिन्हा, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, आइआरसीटीसी।

'