Today Breaking News

Ghazipur News : रोडवेज परिसर में डाक्टरों ने किया बस चालक और परिचालकों का नेत्र परीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राष्ट्रीय अंधता एवं दृष्टि क्षीणता नियंत्रण कार्यक्रम के तहत गाजीपुर रोडवेज परिसर में परिवहन निगम के बस ड्राइवर व कंडक्टर का नेत्र परीक्षण किया गया। 

इस दौरान जिनके आंखों में कमी रहीं, उनकों नि:शुल्क चश्मा का वितरण किया गया। वहीं उन्हें उचित परामर्श भी दिया गया। शासन की ओर से 18 हजार 624 लोगों का आंख का ऑपरेशन कर रोशनी देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

एसीएमओ डा. डीपी सिन्हा ने बताया कि शासन के द्वारा मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप लगाने और ऑपरेशन कर लोगों को निशुल्क चश्मा देने के लिए निर्देश जारी किया गया है। सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर रोडवेज परिसर में नेत्र परीक्षण का कैंप लगाया गया। जहां पर नेत्र चिकित्सक छांगुर राम की ओर से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में कार्यरत बसों के ड्राइवर और कंडक्टर का नेत्र परीक्षण किया गया। 

इस परीक्षण के दौरान जिन ड्राइवरों के आंखों में मोतियाबिंद की आशंका या कम दिखाई देने की समस्या बताई गई। उन्हें उचित परामर्श भी दिया गया। इस दौरान एआरएम रोडवेज बीके पांडे और एआरटीओ के आर आई संतोष पटेल सहित रोडवेज परिसर में कार्यरत कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।

'