Today Breaking News

कोरोना से मरने वालों के स्वजन को मिलेंगे 50 हजार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना संक्रमण की पहली व दूसरी लहर में सरकारी रिकार्ड के अनुसार गाजीपुर जनपद में 283 लोगों की मौत हो गई थी। अब केंद्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने संक्रमण से मृत लोगों के स्वजन को 50 हजार रुपये की मदद देने की पहल शुरू की है। इसके लिए जिला प्रशासन ने दिवंगत के स्वजन से आवेदन मांगे हैं। जांच-पड़ताल की प्रक्रिया को पूर्ण कर मदद राशि स्वजन को दी जाएगी।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि शासन द्वारा जारी किए गए शासनादेश के अनुसार कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के स्वजन को आपदा मोचक निधि से मदद राशि दी जाएगी। मदद पाने के लिए स्वजन को निर्धारित फार्म पर आवेदन करना होगा। आवेदन फार्म जिलाधिकारी कार्यालय में आपदा पटल पर अथवा संबंधित तहसील कार्यालय में एक सप्ताह के अंदर दिया जा सकता है। 

यदि कोई परिवार या आवेदक ऐसे हैं जो जिलाधिकारी या उपजिलाधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा करने में सक्षम नहीं है तो उनके लिए ई-मेल बनायीं गई है, जिस पर आवेदन पत्र और आवेदन पत्र के साथ संलग्न सभी अभिलेखों की पीडीएफ फाइल प्रेषित कर सकते हैं। उसके आधार पर अगले दिन संबंधित लेखपाल आवेदक से संपर्क कर उनका आवेदन पत्र एव अभिलेखों की प्रतियां प्राप्त कर लेंगे।

'