Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के दो करीबी भगोड़ा घोषित, सुराग देने वालों को 25 हजार का इनाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के अति करीबी बाराबंकी एंबुलेंस कांड में फरार चल रहे दो वांछित आरोपी गाजीपुर के भट्टी मुहल्ला निवासी जफर खान एवं महरुपुर गांव निवासी अफरोज उर्फ चुन्नू को भगोड़ा घोषित किया है। बाराबंकी पुलिस ने स्थानीय कोतवाली पुलिस के सहयोग से दोनों के आवास पर दबिश दी।

साथ ही मुनादी कर सुराग देने वाले को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। बाराबंकी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में बाराबंकी और मुहम्मदाबाद पुलिस ने जफर खान और अफरोज की गिरफ्तारी के लिए नगर के भट्ठी मुहल्ला एवं महरुपुर गांव मे दबिश दी, लेकिन दोनों घरों पर नहीं मिले।

कुर्की का नोटिस चस्पा

काफी दिन से फरार चल रहे इन दोनों वांछित आरोपियों के घर पर बीते छह दिसंबर को बाराबंकी पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया था। दोनों आरोपियों पर एंबुलेंस कांड में धारा 369 /21 धारा 419, 420, 467, 468 , 120 , 170, 147, 506 आईपीसी पीसीएल के तहत मुकदमा दर्ज है। 

गाजीपुर में मुख्तार की पत्नी की 9.44 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर डीएम के निर्देश पर बुधवार को एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी और अतिरिक्त सदर एसडीएम अंकित कुमार के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने नगर के  देवढ़ी बल्लभदास में आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी की नौ करोड़ 44 लाख की भूमि कुर्क की।

इस दौरान कोतवाल विमल कुमार मौर्या के नेतृत्व में पुलिस टीम मौजूद रही। जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से हो रही कार्रवाई को देखने के लिए मोहल्लेवासियों की भीड़ लगी हुई थी। वहीं लगातार हो रही कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं अपराध को अंजाम देने वाले माफिया में खलबली मची हुई है।   

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बीते छह दिसंबर को 14 (1) के तहत गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम 1986 के तहत कुर्की को आदेश जारी किया था।

डेढ़ माह पूर्व निर्माणाधीन कांप्लेक्स की हुई थी कुर्की

राजस्व विभाग और पुलिस टीम ने बीते 26 अक्तूबर को कुर्क की गई भूमि पर बने निर्माणाधीन शापिंग कांपलेक्स को कुर्क किया गया था। पीडब्ल्यूडी के रिपोर्ट के मुताबिक करीब दो करोड़ 84 लाख रुपये लागत आंकी गई थी। जबकि तीन अगस्त को सैयदबाड़ा स्थित एक करोड़ 18 लाख की आवासीय भवन को मुनादी के बीच कुर्क किया गया था।

जिला प्रशासन मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों सहित गैंग से जुड़े लोगों पर कार्रवाई का डंडा चलाते हुए अवैध तरीके से अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के साथ आवासीय भवनों को ध्वस्त कराने की कार्रवाई कर चुका है।

'