Today Breaking News

स्टेट बैंक घर बैठे दे रहा है लोन, अब नहीं काटने होंगे बैंक के चक्कर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अब आप SBI के मोबाइल एप्लिकेशन SBI YONO की मदद से घर बैठे बड़ी आसानी से लोन ले सकते हैं. लोन लेने के लिए आपको बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. आप घर बैठे चुटकियों में लोन ले सकते हैं. आपको बता दें कि SBI YONO की सर्विस 24 घंटे तक है और ये तुरंत लोन अप्रूव करने की बात कहता है.

बैंक की ब्रांच जाने की नहीं है जरूरत

इसके अलावा ये प्रोसेस पूरी तरह डिजिटल है. इसके लिए बैंक की ब्रांच जाने या कोई डॉक्युमेंट्स जमा करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि फेस्टिवल ऑफर के तहत, भारत के सबसे बड़ी लोन देने वाली बैंक ने 31 जनवरी, 2022 तक प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ कर दिया है.

SBI ने जारी किया प्रेस रिलीज

बैंक द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, SBI के ग्राहक जिन्हें तत्काल पैसे की जरूरत है, वे SBI YONO ऐप के माध्यम से प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन (PAPL) के लिए केवल चार क्लिक में अप्लाई कर सकते हैं. बैंक आमतौर पर उन मौजूदा ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन देते हैं, जिनके पास एक अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री और एक अच्छा रिपेंमट ट्रैक रिकॉर्ड है.

SMS भेजकर को चेक कर सकते हैं अपनी इलेजिविलिटी

इसलिए अगर आप SBI से तत्काल लोन की तलाश कर रहे हैं, तो 9 दिसंबर, 2021 को प्रेस रिलीज के अनुसार आप SMS भेजकर अपनी इलेजिविलिटी को चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको PAPL <space><last 4 digits of SBI Savings Bank Account No.>  टाइप करके 567676 पर भेजना होगा.

कैसे करें अप्लाई

- सबसे पहले अपने मोबाइल में YONO ऐप खोलें और Log in करें

- इसके बाद ड्रॉप-डाउन मेनू में ''Avail Now' ऑप्शन चुनें.

- लोन अमाउंट और अवधि निर्धारित करें.

- इसके बाद आपके मोबाइल नंबर भेजा गया OTP दर्ज करें.

- इसके बाद आपका अप्रूव्ड किया जाएगा और लोन के रुपये आपके अकाउंट में भेज दिए जाएंगे.

'