Today Breaking News

जौनपुर में दो समुदायों में मारपीट के बाद तनाव, कई थानों की फोर्स तैनात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के मछलीशहर तहसील के पीछे स्थित सब्जी मंडी में दो समुदायों में मारपीट के बाद तनाव फैल गया है। मामले की नजाकत को देखते हुए कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। विवाद के दौरान मौके पर उपस्थित नगर प्रचारक समेत सात लोगों घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। बवाल बढ़ने से रोकने के लिए दुकानें बंद करा दी गई हैं।

शाही रोड निवासी रोहित गुप्ता का भांजा राजा सुबह स्कूल जा रहा था। आरोप है कि स्कूल के पास मुंह बाधे कुछ लोग पहुंचे और उसे मारने लगे। घटना की जानकारी जब परिवार के लोगों को हुई तो वे सभी हाजी सिद्दीक के घर पूछताछ के लिए पहुंचे, जहां मारपीट हो गई। मौके पर गए नगर प्रचारक ऋषभ को चोट लगने की जानकारी पर स्वयं सेवक भी एकत्रित हो गए। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय, चौकी इंचार्ज सकलदीप सिह मौके पर पहुंचे और भीड़ को तितर- बितर करने के बाद बाजार को बंद करवा दिया। 

सीओ अतर सिह उपजिलाधिकारी ज्योति सिहं सर्किल की फोर्स के साथ चक्रमण करते रहे। घायल सरिता देवी पत्नी संजय कुमार को रेफर किया गया है। बाकी सरजू देवी पत्नी, ऋषभ जी नगर प्रचारक, सरवर राइन, मो. इदरीश, रोहित भोज्यवाल व राजा का स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराया जा रहा है।

दो गांवों से पथराव कर आधा दर्जन मेवशी चुरा ले गए पशु तस्कर

गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मापुर व गोपालापुर गांव में बुधवार रात दो पशु पालकों के घर से पशु तस्कर आधा दर्जन मवेशी खोल ले गए। पशु पालकों के जागने पर तस्कर पथराव करते हुए फरार हो गए। धर्मापुर गांव के निवासी पप्पू पाल की दो कीमती भैंसे व एक भैंस का बच्चा उनके घर मे बंधी हुई थी। पप्पू पाल का परिवार भी बगल के ही कमरों में सो रहा था। देर रात्रि में अज्ञात चोर पिकअप वाहन से पहुंचे। 

मवेशी चोरों ने खूंटे पर बंधी दोनो भैंसों को पिकअप पर लादकर चलते बने। वही भैंस के एक बच्चे को छोड़ दिया। पप्पू पाल के परिजनों को चोरी की भनक तक नही लग पाई। वही धर्मापुर गांव से सटे गांव गोपालापुर अनुसूचित बस्ती में जब पिकअप से सवार पशु तस्कर पहुचकर चंद्रभान गौतम के घर पहुचकर पांच बकरियों को लादकर ले जाने लगे तो उसी समय पशु पालक चंद्रभान गौतम को आवाज सुनाई दी और वह जग गया।

जागने पर पशु पालक चंद्रभान गौतम अन्य लोगों को जगाते हुए जोर- जोर से हल्ला मचाते हुए पशु तस्करों के पीछे दौड़ पड़ा। पशु पालक के मुताबिक पशु तस्कर पत्थर चलाने लगे। और पशुओं को लेकर भागने में सफल रहे। चंद्रभान गौतम के मुताबिक पिकअप में तीन की संख्या में पशु तस्कर थे। जो अपने पास पत्थर रखे हुए थे तथा उनके वाहन में दो भैंसे भी लदी हुई थी। 

अनुमान लगाया जा रहा है यही पिकअप पशु तस्कर गैंग धर्मापुर के पप्पू पाल की भी दोनो भैंस को ले गए हैं। पशु स्वामी पप्पू पाल के मुताबिक दोनो भैंसों की कीमत लगभग 90 हजार है तथा चंद्रभान गौतम ने बताया उसके पांचों बकरियों की कीमत लगभग 12 हजार है। एक ही रात दो आस पास के गांवो में पशु तस्करों द्वारा चोरी होने से अन्य पशु पालकों में अपने- अपने पशुओं की सुरक्षा को लेकर भय व्याप्त है। दोनों पशु पालकों ने चोरी की सूचना थाने पर दे दिया है। उप निरीक्षक रमा संकर पांडेय मौके पर पहुचकर छानबीन की।

'