Today Breaking News

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत दिलाई यातायात नियमों की शपथ - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सोमवार को परिवहन विभाग परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर एआरटीओ राम सिंह ने बस, ट्रक, आटो, ई-रिक्शा सहित अन्य लोगों को यातायात नियमों की शपथ दिलाते हुए इसका पालन करने की अपील की।

उन्होंने मैं कभी भी नशे की हालत में वाहन नहीं चलाऊंगा। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करुंगा तथा वाहन में बैठे व्यक्तियों को भी सीट बेल्ट का प्रयोग कराऊंगा। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करुंगा तथा पीछे बैठने वाले व्यक्ति को हेलमेट लगाकर ही बैठाऊंगा। मैं सड़क के यातायात चिन्हों एवं सिग्नलों का पालन करुंगा। सभी राहगीरों, बुर्जुगों, महिलाओं, बच्चों, विकलांगों तथा सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओ के प्रति वाहन चलाते समय ध्यान रखूंगा। हमेशा एम्बुलेंस और अग्निशमन वाहन को आगे जाने के लिए जगह दूंगा। वाहन चलाते समय एवं ईंधन भराते समय मोबाइल फोन तथा हेड फोन का प्रयोग नहीं करुंगा।

कार के शीशे पर कोई काली फिल्म नहीं लगाऊंगा। दुर्घटना होने पर तत्काल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दूंगा तथा घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाऊंगा। दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करुंगा तथा समाज में नेक व्यक्ति बनूंगा। हमेशा यातायात संबंधी निर्देशों का परिवार एवं समाज के सभी लोगों को पालन करने के लिए प्रेरित करुंगा, कि शपथ दिलाया। 

यातायात प्रभारी अजय सिंह कसाना ने लोगों से यातायात निमयों का पालन करने की अपील की। कहा कि नियमों का पालन कर हम सड़क दुर्घटनाओं से बच सकते है। उधर प्रभारी निरीक्षक भुड़कुड़ा ने तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जखनियां कस्बा में ई-रिक्शा/आटो चालक और बस चालक को सड़क सुरक्षा का शपथ ग्रहण करवाया। इनपुट संवाद खबर

'