Today Breaking News

मिर्जापुर में पुल के पास विस्फोटक सामग्री बरामद, ट्रेनों का आवागमन बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर के जिगना थाना क्षेत्र के पाली गांव स्थित एक पुल के पास रविवार की सुबह विस्फोटक सामग्री मिलने की जानकारी सामने आने पर रेलवे महकमे सहित सुरक्षा एजेंसियों के बीच सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस ने उस स्थान की घेराबंदी कर आवागमन लोगों के लिए बंद कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाने के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में जांच शुरू कर दी है। वहीं विस्फोटक सामग्री मिलने के कारण रूट से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया।

इस दौरान सुरक्षा कारणों से मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें खड़ी कर दी गई हैं। इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेनों को एक एक कर जांच शुरू की और अप व डाउन की तरफ जाने वाली ट्रेनों को रोक कर जांच शुरू की तो रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में लोग जांच को लेकर भयभीत दिखे। हालांकि, जिस स्थान पर विस्फोटक सामग्री मिले हैं, वह स्थान रेलवे स्टेशन लाइन से जुड़ा है। इसके कारण दो घंटे तक शिप्रा एक्सप्रेस, मुंबई मेल, मुंबई जनता कालका महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटा तक स्टेशन पर खड़ी रही।

बारूद के बगैर बने बम से दहशत फैलाने की कोशिश : बम निरोधक दस्ता के प्रभारी अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि दहशत फैलाने के लिए बम की तरह छोटे उपकरण पाइप, तार व प्लेट लगाए गए हैं, लेकिन उसमें बारूद नहीं है। ऐसे में किसी ने अफवाह फैलाने के लिए यह हरकत की है। मामले की गंभीरता पूर्वक जांच की जा रही है। वहीं प्रयागराज की सीमा पर पॉली अंडर ग्राउंड ब्रिज के नीचे मिले विस्फोटक सामग्री की जांच करने के लिए निरोधक दस्ते के सदस्य पहुंचे और साक्ष्‍य संकलन कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। 

'