Today Breaking News

मारुती सुजुकी की सबसे सस्ती Alto कार खरीदना अब हुआ और आसान, आल्टो पर तगड़े ऑफर्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय ग्राहकों में फिलहाल जितनी डिमांड मारुति सुजुकी कारों की है उतनी अन्य किसी ब्रांड की नहीं है. कंपनी के कार लाइनअप में भी कुछ ऐसी कारें हैं जिन पर ग्राहक आंख बंद करके भरोसा करते हैं. करीब दो दशकों तक बिक्री में सरताज बनी रहने के बाद मारुति सुजुकी ऑल्टो की बिक्री बीते कुछ महीनों में गिरी है, इसी को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने जनवरी 2022 में इस कार पर 33,000 रुपये तक बड़ी छूट दी है. कंपनी ने इस कार पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 18,000 रुपये तक एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है. बता दें कि ये ऑफर्स 31जनवरी तक ही मान्य होंगे.

एक लीटर पेट्रोल में 22.05 किमी

भारतीय बाजार में अक्टूबर 2021 की बिक्री पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा बिकने वाली 25 कारों में से 10 मारुति सुजुकी की हैं और इनमें से सबसे ज्यादा जो कार बिकी है वो ऑल्टो ही है. महामारी और वाहन निर्माताओं के लिए बुरी तरह असफल त्योहारों के सीजन के बावजूद मारुति सुजुकी 17,389 ऑल्टो बेचने में सफल हुई है. बता दें कि इस कार को एक लीटर पेट्रोल में 22.05 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 31.59 किमी/किग्रा माइलेज देता है.

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये

मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है, वहीं सीएनजी मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 4.75 लाख रुपये हो जाती है. कंपनी ने कार के साथ रिमोट कीलेस एंट्री, डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, मोबाइल डॉक, ABS, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डुअल टोन डैशबोर्ड, एडजस्टेबल हेडलाइट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. 796 CC का पेट्रोल इंजन ऑल्टो के साथ दिया गया है जो 40.36 bhp ताकत और 60 Nm पीक टॉर्क बनाता है, इसे कंपनी ने 5-स्पीड गियाबॉक्स दिया है.

हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया

मारुति सुजुकी ऑल्टो अब नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है और इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी 2022 के लिए कई कारों पर काम कर रही है जिनमें नई मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेजा भी शामिल हैं. ऑल्टो देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है. इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है जिसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है. इस अवतार के साथ ऑल्टो ना सिर्फ आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा जगह मिलने की संभावना बढ़ गई है.

कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा. नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला तगड़ा है और सभी कार निर्माता अपनी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए पैसा वसूल वाहन बाजार में बेचते हैं. ये कारें ना सिर्फ किफायती होती हैं, बल्कि इनका माइलेज भी बहुत जोरदार होता है.

'