Today Breaking News

टूट कर रेल पटरी दो हिस्सों में बंट गई, बड़ा हादसा टला - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां रेलवे स्टेशन की अप लाइन में बुधवार की सुबह रेल पटरी टूट कर दो हिस्सों में बंट गई। गनीमत रही कि टूटी पटरी से कोई ट्रेन गुजरने से पहले ही रेलकर्मी की नजर उस पर पड़ गयी। तत्काल रेल पटरी को दुरुस्त कर दिया गया। सतर्कता के लिहाज से ट्रेनों को कासन पर चलाया जा रहा है। पटरी कैसे टूटी इसकी जांच की जा रही है। आशंका है कि तेज रफ्तार ट्रेन के गुजरने की वजह से पटरी टूटी होगी। इस रूट पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन होता है।

ठंड में रेल पटरियों की टूटने की संभावना रहती है। इसी के मद्देनजर बुधवार की सुबह जमानियां रेलवे स्टेशन की अप लाइन में रेल पटरी की पेट्रोलिंग रेलकर्मी रामनिवास कर रहा था। तभी उसकी नजर रेल पटरी पर पड़ी यहां तीन एमएम रेल पटरी टूट कर दो हिस्सों में बंट गई थी। उसने तत्काल इसकी जानकारी रेल पथ निरीक्षक को दी। सूचना पाकर आनन-फानन में पहुंचे रेल कर्मियों ने पटरी को दुरुस्त किया। इसके बाद काशन 30 किमी की रफ्तार से ट्रेनों को चलाने का मेमो इंजीनयरिंग से पैनल रूम को दिया गया।हालांकि इससे ट्रेनों का परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।

धीमी रफ्तार से चलेंगी ट्रेनें : वक्त रहते टूटी रेल पटरी पर रेलकर्मी की नजर नहीं जाती और उसे दुरुस्त नहीं किया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। अप लाइन में किस ट्रेन के गुजरने के बाद पटरी टूटी इसकी जानकारी किसी को नहीं हो सकी।लेकिन रेल कर्मियों का कहना है कि किसी तेज रफ्तार ट्रेन के गुजरने के बाद ही तीन एमएम रेल पटरी टूट गयी। रेल पथ निरीक्षक लल्लन कुमार ने बताया कि टूटी रेल पटरी पर वलैंप बांधकर पटरी को दुरुस्त कर दिया गया है। पटरी को बदले जाने तक काशन 30 किमी की रफ्तार में ट्रेनों को चलाने का मेमों स्टेशन के माध्यम से दानापुर नियंत्रण कक्ष को दिया गया है।

'