Today Breaking News

गाजीपुर में नहीं थम रहें आंकड़े, 58 मिले कोरोना संक्रमित मरीज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना के आंकड़े थम नहीं रहें है। सीएमओ कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार 58 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है। संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे है। 

लेकिन बाजारों में अब भी ये देखने को मिल रहा है कि लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं और ना ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। कोरोना के तीसरे वेब में 2265 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है, जिसमें 321 मरीज एक्टीव है। विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों से रिपोर्ट नहीं आने तक होम क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नए-नए कवायद किए जा रहें है। लेकिन कोरोना का संक्रमण थम नही रहा है। विभाग की ओर से गठित टीम कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहर सहित देहात क्षेत्रों में लोगो को जागरूक करने में जुटी हुई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि अबतक गाजीपुर में 42741 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गयी है। 

जिसमें 2265 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले, हालांकि तीसरे वेब संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा सहीं है। 1937 मरीज स्वस्थ हुए है, जबकि सात मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो गयी है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शासन से जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील किया जा रहा है, लेकिन लोगों की ओर से बचाव को लेकर गंभीरता नहीं देखी जा रहीं है। संक्रमित मरीजों के परिजनों से एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों से आह्वान किया कि वह समीप के सीएचसी, पीएचसी पर जाकर कोरोना की जांच अवश्य करा ले। रिपोर्ट नहीं आने तक लोगों के संपर्क में नहीं आए। घर से निकलने के दौरान मास्क का प्रयोग जरूर करें।

'