Today Breaking News

आजमगढ़ में देसी शराब पीने से अचानक कई की हालत बिगड़ी, 9 की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे से देसी शराब खरीदकर पीने वाले नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग बीमार हो गए। बीमारों का जौनपुर और आजमगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है। मौत से पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया है। स्वजन का कहना है कि माहुल कस्बा स्थित दुकान से शराब खरीदकर पी गई थी। हृदय विदारक घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है। पांच मृतकों के स्वजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया, जिससे उनकी मौत के बारे सटीक कुछ कहना मुश्किल होगा। डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी अुनराग आर्य घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

शराब पीने वालों की हालत रविवार रात बिगड़ना शुरू हुई तो परिवार को लोग परेशान हो उठे। पास-पड़ोस के गांव में मामले की भनक लगी तो जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका गहराई। परिवार के लोगाें ने बताया कि सभी ने रविवार को माहुल कस्बा स्थित दुकान से शराब खरीदी थी। उसके बाद देर रात हालत बिगड़ने लगी तो आसपास के अस्पतालों में ले जाया गया। 

मरने वालों में वार्ड नंबर छह वीर अब्दुल हमीदनगर, माहुल के फेकू (32), झब्बू (45), वार्ड नंबर पांच सरदार वल्लभ भाई पटेल नगर के राम करन (50), इमागढ़ के अच्छेलाल (40), वार्ड नंबर एक आंबेडकरनगर के सतिराम (42), रसूलपुर अहमद अली गांव के विक्रमा बिंद (50), राजापुर माफी गांव के बुद्धू (50), फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के दखिनगांवां निवासी रामप्रीत यादव (60) तथा पवई थाना क्षेत्र के लहुरापुर के पंचम (60) शामिल हैं। इसमें फेकू, अच्छेलाल, रामप्रीत, विक्रमा, सतिराम के स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। ऐसे में यह जांच का विषय है कि इनकी भी मौत शराब पीने से ही हुई है।

इसके अलावा वार्ड नंबर पांच के बुझारत (50), हरीराम (55), प्यारेलाल (70) व राम दयाल बिंद (60) को जौनपुर और फूलपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीमारों में किसी को खून की उल्टी होने की शिकायत तो किसी की आंखों की रोशनी कमजाेर होने लगी थी। उधर घटना से नाराज ग्रामीणों ने दोपहर दो बजे माहुल-अंबारी मार्ग पर पटेलनगर में रास्ता जाम कर दिया। ग्रामीणों ने एक प्रत्याशी के खिलाफ नारे लगाते हुए मृतकों के स्वजन को एक करोड़ मुआवजा और ठेका बंद कराने की मांग उठाई। 

एएसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, एसडीएम फूलपुर ज्ञानचंद गुप्ता, सीओ बूढ़नपुर रामविलास साहू के अलावा अहरौला और पवई थाने के प्रभारी मौके पर पहुंच गए थे। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े थे। शाम पौने चार बजे एसडीएम फूलपुर ने ठेका बंद कराने और हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

'