Today Breaking News

सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी को गांव में घुसने से रोका, राज्यमंत्री थाने में धरने पर बैठे - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जंगीपुर थाना क्षेत्र के नावापुर गांव में बुधवार की दोपहर चुनाव का प्रचार कर रहे भाजपा के जंगीपुर विधानसभा प्रत्याशी रामनरेश सिंह कुशवाहा सहित उनके समर्थको को बाइक सवार सपा कार्यकर्ताओं ने गांव में घुसने से रोक दिया। आरोप है कि सपा वोटरों का गांव बताकर लौटने की धमकी दी। 

इसको लेकर वहां भाजपा कार्यकर्ताओं और सपाइयों में टकराव की नौबत आ गई। प्रत्याशी व समर्थकों से अभद्रता भी की। ग्रामीणों के बीच बचाव के बाद सपा कार्यकर्ता वहां से भाग निकले। इस घटना से नाराज भाजपा प्रत्याशी रामनरेश सिंह कुशवाहा अपने समर्थको के साथ जंगीपुर थाने में धरने पर बैठ गए और सपा कार्यकर्तओं की बाइक की गाड़ी के नंबर के आधार पर उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। सूचना मिलते ही केंद्रीय पशुपालन व डेयरी राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्णबिहारी राय, पूर्व मंत्री विजय मिश्रा आदि भी प्रत्याशी के साथ थाने में धरने पर बैठ गए।

बुधवार के दिन भाजपा जंगीपुर विधानसभा प्रत्याशी रामनरेश सिंह कुशवाहा अपने कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र के नावापुर गांव में अपने पक्ष मे वोट मांग रहे थे। तभी दो पहिया वाहन पर सवार आठ -दस की संख्या में पहुंचे युवकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को समाजवादियों के गांव में वोट न मांगने की हिदायत देते हुए वहा से चले जाने की धमकी दी। इस पर भाजपाइयों ने विरोध किया तो दोनों कार्यकर्ताओं में नोक झोंक होने लगी जिससे मौके पर हंगामा मच गया। 

ग्रामीणों ने दोनों पार्टी के नेताओं को समझा बुझाकर मामला ख़त्म कराया। तब तक बाइक सवार युवक मौके से चले गए। इससे नाराज भाजपा प्रत्याशी रामनरेश सिंह कुशवाहा कार्यकर्ताओं के साथ जंगीपुर थाने मे धरने पर बैठ गए। भाजपा प्रत्याशी के धरने पर बैठने की बात जिले में फैलते ही भाजपा के नेता व कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। वहाँ काफी देर तक गहमागहमी का माहौल रहा। सीओ ओजस्वी चावला के कार्रवाई के आश्वासन पर भाजपा नेताओं ने धरना समाप्त किया।

नामजद सहित 10 अज्ञात के खिलाफ एससी-एसटी का केस

जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रामनरेश कुशवाहा व उनके समर्थकों को गांव में प्रचार से रोकने व बदसलूकी करने के मामले में दो नामजद सहित 10 अज्ञात के खिलाफ एससी व एसटी एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। भाजपा कार्यकर्ता व सुहवल थाना क्षेत्र के मलसा निवासी श्रवण कुमार राम की तहरीर पर जयंतिदासपुर निवासी वीरेंद्र यादव और मुनीब यादव सहित 10 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। जंगीपुर एसओ जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

'