Today Breaking News

शिवरात्रि पर मेला देखने को पैसे नहीं मिले तो पति से वीडियो काल कर फंदे पर झूल गई महिला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर कैंट क्षेत्र के भैरोपुर, मल्लाह टोली में मंगलवार की रात 34 वर्षीय महिला ने फंदे से लटककर जान दे दिया। पुलिस ने दुपट्टे से लटके शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला ने सुसाइड करने से पहले वीडियो काल से विदेश में रह रहे अपने पति से बात की थी। फोन पर उसने पति से शिवरात्रि मेले के लिए पैसे भेजने की मांग की थी। पति ने 26 फरवरी को पैसे भेजने के लिए कहा था लेक‍िन बात इतनी बढ़ गई क‍ि मह‍िला ने फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी।

व‍िदेश में काम करता था पत‍ि

चौरीचौरा के रेवतनिया निवासी गुरदीप पासवान की बेटी नीलम की शादी 13 वर्ष पूर्व भैरोपुर के रख्खू प्रसाद के बेटे विनय पासवान के साथ हुई थी। नीलम के दो बच्चे 12 वर्षीय युवराज व 8 वर्षीय यशराज हैं। शादी के बाद विनय अपने पिता से अलग होकर पुस्तैनी मकान के हिस्से में रहने लगा। वह विदेश में था और घर पर पत्नी व बच्चे रहते थे। पति विनय सउदी में ड्राइविंग करता है और लंबे समय से वह वहीं है। वह बहुत कम ही गोरखपुर आता है। अक्सर उसकी बात फोन पर ही पत्नी से होती थी।

कोरोना के पहली लहर में पति आया था गोरखपुर

महिला का पति विनय कोरोनी की पहली लहर में लाकडाउन लगने पर गोरखपुर स्थित घर आया था। दो महीने बाद फिर वह चला गया। मंगलवार की रात महिला नीलम व बच्चे खाना खाकर एक पास कमरे में सो गए। परिजनों के अनुसार सोने से पहले नीलम ने वीडियो काल पर पति विनय से बात की थी और शिवरात्रि त्योहार का हवाला देकर पैसे भेजने को कहा था।

बड़े बेटे ने सबसे पहले देखा

रात में बड़े बेटे युवराज को प्यास लगी। वह पानी पीने के लिए उठा तो देखा कि उसकी मां नीलम दुपट्टे के फंसे से लटकी हुई हैं। उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर उसके बाबा और अन्य घरवाले आए। घरवालों ने सबसे पहले पुलिस व नीलम के मायके वालों को जानकारी दी। पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर मौत के बाद बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पति विनय भी सूचना के बाद सउदी अरब से चल दिया है। चौकी इंचार्ज अमित कुमार चौधरी ने बताया कि महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

'