Today Breaking News

आजमगढ़ में नदी के किनारे बंद कमरे में चला रहा था धर्मांतरण खेल, पादरी समेत 6 अरेस्‍ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. दरअसल आजमगढ़ शहर के ठंडी सड़क स्थित तमसा नदी के किनारे एक बंद पड़े मकान में भूत-प्रेत की बांधा दूर करने के नाम धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में हिन्दू जागरण मंच की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कई धार्मिक पुस्तकों के साथ आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. इस वक्‍त पुलिस सभी से शहर कोतवाली में पूछताछ कर रही है.

बता दें कि आज यानी रविवार को हिन्दू जागरण मंच के एक पदाधिकारी तमसा नदी के किनारे जा रहे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि नदी के किनारे एक बंद कमरे में काफी भीड़ थी. वह मौके पर गये तो उन्होंने देखा कि एक कमरे में करीब 50 से 60 लोग मौजूद थे, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं. यहां मौजूद पादरी हिन्दू धर्म में भूत-प्रेत की बांधा को दूर करने का दावा कर लोगों को धर्मांतरण करने का लालच दे रहा है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने संगठन के अन्य पदाधिकारियों को दी.

फिर मौके पर पहुंची पुलिस और….

इस मामले की जानकारी के बाद हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो एक बंद कमरे से 50-60 महिलाएं और करीब 10 पुरुष मौजूद मिले. पुलिस ने मौके से पादरी समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है. मौके से कई धार्मिक पुस्तकें भी बरामद की हैं. पुलिस सभी को शहर कोतवाली में लाकर पूछताछ कर रही है. वहीं, हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि यहां काफी दिनों से धर्मांतरण का खेल चल रहा था. सूचना के बाद उनके पदाधिकारी यहां पूजा में शामिल हुए और आज सटीक सूचना के बाद पुलिस के साथ संगठन के पदाधिकारी पहुंचे हैं.

'