Today Breaking News

गाजीपुर में गांवों-मुहल्लों में दिखी होली की मस्ती, हुई रंगों की बारिश - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर समेत पूरे देश में रंगों का त्योहार होली धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना की वजह से 2 साल से लोग इस त्योहार को नहीं मना पा रहे थे, लेकिन अब कोरोना के बादल छंटने के बाद लोग इस बार इसे जमकर मनाने के मूड में हैं। लोग सुबह से ही रंगों में सराबोर दिख रहे हैं। 

गाजीपुर के ब्राम्हणपुरा, चोचकपुर, मैनपुर, देवकली आदि तमाम गांव में लोग होली के रंग में सराबोर दिखे। चारों ओर होली की धूम मची हुई है। शहर और इसके आसपास क्षेत्रों में होली की मस्ती में लोग डूबे हुए हैं। फगुआ के गीत पर लोग झूमते रहे। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण दो साल तक उत्साह से होली खेलने से वंचित लोग इस वर्ष काफी उल्लास के साथ होली पर्व को मनाने में जुटे हैं।

युवाओं की टोली गली मोहल्लों में घूम घूम कर एक दूसरे को रंगने में मशगूल रही। वही तमाम जगहों पर लोग मस्ती में थिरकते भी नजर आए। गौरतलब है कि प्राचीन काल से होली का त्योहार मनाया जाता है। यह त्योहार भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में मनाया जाता है। प्राचीन काल में होली केवल फूलों से, या फूलों से बने रंगों से ही खेलने का प्रचलन था। परंतु आधुनिक समय में रंगों व गुलाल से होली खेली जाती है। इस दिन तरह-तरह के पकवान बनते हैं जैसे गुझिया, मठरी आदि। रंगों के इस त्योहार में लोग गिले-शिकवे भूलकर एक-दूसरे को गले लगाते हैं।

'