Today Breaking News

Ghazipur News: होली को लेकर तैयारियां पूरी, त्योहार को लेकर DM ने दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में होली एवं शब-ए-बारात का त्योहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए अफसरों की बैठक राइफल क्लब सभागार मे जिलाधिकारी एम.पी. सिंह की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह उपस्थिति में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के प्रारम्भ में जिलाधिकारी एमपी सिंह ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में पीस कमेटी के सदस्यों से थानों में आयोजित की गयी। पीस कमेटी के बैठक की फीडबैक की जानकारी क्रमवार सभी लोगों से प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये।

समस्त पीस कमेटी के सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र के अन्तर्गत शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्योहार मनाये जाने की जानकारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा बैठक के दौरान दी गयी। बताया गया कि इस जनपद में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है फिर भी होली के त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराये जाने में हम सभी लोग अपने स्तर से किसी भी समस्या को आने नहीं देगें। जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि की गयी।

हुड़दंग करने वाले वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी एमपी सिंह ने उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों/क्षेत्राधिकारियों ने बैठक में निर्देश दिया। कहा कि होली का त्योहार शान्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण रखेंगे। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नहीं होना चाहिए। जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत व जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था के लिए जितने सफाई कर्मचारी हैं। 

उन्हें लगाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। जिलाधिकारी पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों व जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्योहार मनाये जाने की अपील की। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि जिसे रंग खेलना नहीं पसन्द है। उसे कत्तई रंग न लगायें। हल्ला, हुड़दंग व छेड़छाड़ आदि की घटनांए कदापि न की जायें।

'