Today Breaking News

जौनपुर में गरजा योगी का बुलडोजर, भूमाफिया के अवैध गोदाम को ढहाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही अपनी दूसरी पारी की शुरुआत लखनऊ स्टेडियम से आगामी 25 मार्च को करने जा रहे हैं, लेकिन उनका बुलडोजर अभी से जौनपुर जिले में गरजने लगा है. यहां सदर तहसील स्थित लाइन बाजार थाना क्षेत्र के रंजीतपुर गांव में सरकारी भूमि पर कब्जा करके बनाए गए निजी गोदाम को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया. इस सरकारी जमीन पर एक दबंग ने कई वर्षों से कब्जा कर रखा था. अब यह जमीन वापस से सरकारी उपयोग में लाई जाएगी.

प्रशासन के बुलडोजर चलाने से भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया. आपको बता दें कि नगर जौनपुर के कई इलाकों में सरकारी जमीन पर कब्जा करके होटल समेत अन्य प्रतिष्ठान बनाए गए हैं. हालांकि इस पहले तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

इस मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने बताया कि बहुत दिनों से यहां सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया था. जिला प्रशासन ने तहसीलदार सदर की अध्यक्षता में और पुलिस प्रशासन के सहयोग से कब्जा की गई भूमि पर बनाई गई बाउंड्री वॉल को बुलडोजर की मदद से ढहा दिया है. नागपाल ने इसके साथ ही सख्त चेतावनी दी कि जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ यह कार्रवाई जारी रहेगी.

एक से डेढ़ बिस्वा जमीन पर अवैध निजी गोदाम बनाकर सरकारी भूमि पर कब्जा हटाकर प्रशासन भले ही अपना पीठ थपथपा रहा हो, लेकिन बड़े-बड़े भू माफियाओं पर जिला प्रशासन कब कार्रवाई करेगा और योगी आदित्यनाथ बाबा का बुलडोजर क्या इनके ऊपर भी चलेगा यह आम जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है.

'