Today Breaking News

अयोध्‍या में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान बम से हमला-कई गंभीर, नशे में धुत अराजक तत्वो ने किया हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. श्रीमदभागवत भंडारे में आयोजित नौटंकी कार्यक्रम मे अराजक तत्वों द्वारा देशी बम फेंकने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए पुलिस सीएचसी मयाबाजार ले गई, जहाँ से चिकित्स्कों ने उनकी हालत देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। चारों की हालत नाजुक बनी हुई है। चार घायलों में एक का लखनऊ ट्रामा सेंटर व एक का जिला चिकित्सालय अयोध्या में इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस आयोजक व गांव के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

घटना की सूचना के बाद सीओ सदर शैलेन्द्र प्रताप गौतम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के रजपलिया गांव मे राम भवन प्रजापति के यहां श्रीमद भागवत कथा का भंडारा था। बाराबंकी जनपद की एक नामी नौटंकी का कार्यक्रम था। बुधवार को रात नौ बजे नौटंकी शुरू होने के बाद शराब के नशे में धुत अराजक तत्वों ने बवाल शुरू कर दिया। मारपीट शुरू हुई, जिसमें चार-पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर डायल 112 की गाड़ी व स्थानीय पुलिस पहुंची। मामला शांत कर जैसे ही पुलिस आगे बढ़ी किसी ने दर्शक की भीड़ में एक देशी बम फेंक दिया। बम फटने से चार लोग घायल हो गए।

व‍िस्‍फोट में रजपलिया गांव के निवासी मंगल निषाद, सोनबरसा निवासी बाबूराम, सूरज सैनी व श्याम नारायण सिंह टंडौली गंभीर रूप से घायल हो गए। सूरज, मंगल व श्याम नारायण को गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से मंगल निषाद की हालत गम्भीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, जबकि सूरज सैनी का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। श्याम नरायन सिंह व बाबूराम को उपचार के बाद घर भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक केके मिश्र ने बताया कि आयोजक व एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भंडारे में गई बालिका के साथ दुष्कर्म, हालत गंभीर : एक बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। एक युवक ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया है। बालिका को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालात गंभीर देखते हुए बालिका को लखनऊ रेफर करने की तैयारी की जा रही है। बालिका की हालत गंभीर बनी है। कोतवाल अयोध्या देवेंद्र पांडेय ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बालिका मुहल्ले में ही आयोजित एक भंडारे में गई थी। उसके साथ किसने दुष्कर्म किया यह अभी पता नहीं चल सका है। आयोजन स्थल से कुछ दूरी पर स्थानीय लोगों ने बालिका को खून से लथपथ देखकर पुलिस को सूचना दी। छानबीन की जा रही है।

'