Today Breaking News

राजा भैया के करीब MLC अक्षय प्रताप को राहत, मिली जमानत, सजा पर भी लगाई रोक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रतापगढ़. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के करीब और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से एमएलसी प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह की जमानत मंजूर होने के बाद उन्हें जिला जेल से रिहा कर दिया गया. बता दें कि निवर्तमान एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को बुधवार को एमपी-एमएलए एसटीसी कोर्ट की ओर से फर्जी पते पर शस्त्र लाइसेंस प्राप्त करने के मामले में 7 वर्ष की कैद और 25000 रुपये का अर्थदंड लगाया गया था. इसके बाद एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को जेल जाना पड़ा था.

अक्षय प्रताप सिंह के अधिवक्ता पूर्व डीजीसी शचीन्द्र प्रताप सिंह ने जिला जज के कोर्ट में इसी मामले पर अपील अर्जी दाखिल करते हुए अक्षय प्रताप को जमानत देने और सजा पर स्टे की मांग की थी. कोर्ट ने पूरे मामले पर स्थगन आदेश देते हुए एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह की जमानत को मंजूरी दे दी. जिसके बाद गुरुवार शाम 7 बजे अक्षय प्रताप प्रतापगढ़ जेल से रिहा हो गए. कुल मिलाकर राजा भैया को अब बड़ी राहत मिली है, क्योंकि अक्षय  प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी एमएलसी का चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरीके से योग्य हैं और वह चुनाव भी लड़ेंगे.

इस मामले में हुई थी सजा

आपको बताते चलें कि फर्जी पते पर लाइसेंस लेने के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट में 15 मार्च को अक्षय प्रताप को दोषी करार दिया था. जिसके बाद 23 मार्च को 7 वर्ष की सजा सुनाते हुए उनको जेल भेज दिया गया था, लेकिन एक दिन बाद ही उनके अधिवक्ता द्वारा मामले की अपील जिला जज के यहां करते हुए उनको जमानत देने की मांग की गई और कोर्ट ने उनकी अपील को स्वीकार करते हुए जमानत देते हुए सजा पर स्टे आदेश दे दिया. मौजूदा समय में अक्षय प्रताप सपा से निवर्तमान प्रतापगढ़ के एमएलसी है और इस बार भी जनसत्ता दल से एमएलसी के चुनाव मैदान है. अक्षय कुंडा के बाहुबली विधायक अक्षय प्रताप के करीबी और रिश्तेदार भी है. कोर्ट द्वारा सजा पर स्टे मिलने पर वह एमएलसी का चुनाव भी लड़ सकेगे, जिसको लेकर समर्थकों में भारी खुशी है.

'